Mishap in UP: लखनऊ की पीएनबी की हजरतगंज शाखा में आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां

Fire in PNB Lucknow Branch राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में आग लगने की सूचना से शहर में खलबली मच गई। यहां की हलवासिया मार्केट में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा है। किसी जनहानि की संभावना नहीं है।

Dharmendra PandeySun, 20 Jun 2021 05:06 PM (IST)
हलवासिया मार्केट में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश की राजधानी का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में आग लगने की घटना से खलबली मच गई है। यहां पर हलवासिया मार्केट में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में लगी आग आसपास के भवनों तक फैल गई है। फायर ब्रिगेड की करीब आधा दर्जन गाड़ियां आग को नियंत्रित करने के प्रयास में हैं। रविवार को हजरतगंज बाजार बंद होने के कारण किसी जनहानि की संभावना नहीं है।

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में आग लगने की सूचना से शहर में खलबली मच गई। यहां की हलवासिया मार्केट में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा है। बैंक में आग लगने की घटना की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने शटर को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। इसके साथ ही गली में भी सीढ़ी लगाकर पानी की बौछार की। बैंक में लगी आग ने आसपास के भवन को भी चपेट में ले लिया है। वीकेंड कर्फ्यू व रविवार के चलते बैंक बंद था। घटना की सूचना पर मौके पर बैंक के कर्मचारी पहुंचे। फायर ब्रिगेड के अधिकारी बैंक का शटर काटकर अंदर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। चारों तरफ धुंआ ही धुंआ था। बताया जा रहा है कि महत्वपूर्ण दस्तावेज जलने की सूचना है।

बैंक की शाखा में क्रॉस वेंटिलेशन पर्याप्त न होने के कारण धुंआ भर गया है। जिसके कारण फायर ब्रिगेड टीम के सदस्यों को अंदर जाने में काफी परेशानी हो रही है। यह सभी लोग धुंआ के बाद भी अंदर जाने के लिए बीएएस (ब्रीथिंग आपरेट्स सेट) और ऑक्सीजन सिलिंडर बांधकर मौके पर पहुंचे हैं। पंजाब नेशनल बैंक के अलावा ही पास में सिंडिकेट बैंक भी है। पीएनबी के भवन के बाहर की तरफ कई दुकानों से फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया है। गली में गाड़ी न जाने की स्ïिथति में लम्बे पाइप और सीढ़ी का प्रयोग किया गया है। आग पंजाब नेशनल बैंक समेत कई दुकानों में फैली थी, जिसपर काबू पा लिया गया है।

सीएफओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि बैंक के फर्स्ट फ्लोर पर कॉर्नर में केबिन है। जिससे आग लगने की सूचना प्राप्त हुई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। बैंक के अंदर बने स्टोर में आग लगने से कुछ नुकसान हुआ है। बैंक में रखे रुपए जलने की जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। आग बैंक बंद होने की वजह से बुझाने में दिक्कतें आई हैं। पास ही लगे एटीएम तक आग नहीं पहुंची। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। फिलहाल इसकी जांच की जाएगी। आग करीब 4:02 मिनट लगी थी। आग बुझाने के लिए चार हजरतगंज की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और लखनऊ के अन्य फायर ब्रिगेड की एक-एक गाड़ियां आई थी। कुल 12 गाड़ियों करीब डेढ घंटे में आग पर काबू पा लिया। मौके पर सीओ हजरतगंज, इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.