दरिंदे को सजा दिलाने के लिए बच्चे को जन्म देगी नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता, समाज के लिए मिसाल बनेगा यह केस

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की बेटी ने उसके साथ दरिंदगी करने वालों को गुनाहगारों को सजा दिलाने की कसम खाई है। अपने साथ हुई दरिंगदी से गर्भवती हुई नाबालिग अपने गर्भ में पल रहे बच्चे को जन्म देगी। स्वजन भी उसके साथ हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 11:23 AM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 11:33 AM (IST)
दरिंदे को सजा दिलाने के लिए बच्चे को जन्म देगी नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता, समाज के लिए मिसाल बनेगा यह केस
अमरोहा जिले की बेटी ने उसके साथ दरिंदगी करने वालों को गुनाहगारों को सजा दिलाने की कसम खाई है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले की बेटी ने उसके साथ दरिंदगी करने वालों को गुनाहगारों को सजा दिलाने की कसम खाई है। अपने साथ हुई दरिंगदी से गर्भवती हुई नाबालिग अपने गर्भ में पल रहे बच्चे को जन्म देगी। स्वजन भी उसके साथ हैं। उन्होंने बेटी के गुनाहगारों को सजा दिलाने तक कदम पीछे न हटाने का संकल्प लिया है। वह बच्चे के जन्म लेने के बाद डीएनए टेस्ट से उसके बाप का पता लगाने की बात कह रहे हैं।

अमरोहा जिले के एक गांव की पीड़िता का पिता दूसरे शहरों में रहकर मजदूरी करता है। घर पर पत्नी व बच्चे रहते हैं। परिवार में 16 वर्षीय बेटी के साथ तीन माह पहले गांव के ही तीन युवकों ने दरिंदगी की थी। वह गरीब बाप की बेटी थी और तीनों आरोपित संपन्न परिवार के थे, लिहाजा खामोश हो गई। बेटी की तबीयत खराब हुई तो स्वजन अस्पताल ले गए, वहां गर्भवती होने का पता चला।

शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। पीड़ित और स्वजन गुनाहगारों को सजा दिलाने तक कानूनी लड़ाई लड़ने का संकल्प ले चुके हैं। उसका कहना है कि दरिंदों को सजा दिलाने के साथ ही डीएनए जांच के माध्यम से गुनाहगार बाप का पता लगाने के लिए भी तैयार हैं। इंसाफ के लिए हर कानूनी प्रक्रिया से गुजरेंगे। इसके लिए चाहे कितना भी समय लग जाए। वक्त आने पर वे डीएनए भी कराएंगे।

भाई व पिता को जान से मारने की दी थी धमकी : पीड़िता का कहना है कि घटना के बाद तीनों आरोपितों ने पिता व भाई को जान से मारने की धमकी दी थी। चूंकि घटना के बाद वह खुद दहशत में आ गई थी, लिहाजा खामोश रही। अब उसकी यह खामोशी न सिर्फ उसके व स्वजन बल्कि समाज के लिए तूफान लेकर आई है।

दबंगों के आगे खामोश हैं गाव : गांव खामोश है। बेटी के घर चूल्हा तक नहीं जल रहा। पीड़ित परिवार के लिए हर कोई हमदर्दी जता रहा है, पर दबंगों के सामने कोई नहीं आ रहा है। आदमपुर प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि नाबालिग के साथ दुुष्कर्म के मामले में सभी विधिक प्रक्रियाएं पूरी की जाएंगी। यदि भविष्य में डीएनए टेस्ट की जरूरत हुई तो उसको कराया जाएगा। सारे मामले की बिंदुवार जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी