स्वच्छता के पैगाम के साथ लखनऊ में निकली महा रैली, मंत्री सुरेश खन्ना ने दिखाई हरी झंडी

लोहिया पथ के 1090 चौराहे से नगर निगम मुख्यालय तक नगय निगम की तरफ से स्वच्छता को लेकर विशाल रैली निकाली गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:38 AM (IST)
स्वच्छता के पैगाम के साथ लखनऊ में निकली महा रैली, मंत्री सुरेश खन्ना ने दिखाई हरी झंडी
स्वच्छता के पैगाम के साथ लखनऊ में निकली महा रैली, मंत्री सुरेश खन्ना ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत मुहिम को राजधानी में रविवार सुबह गति मिली। लोहिया पथ के 1090 चौराहे से नगर निगम मुख्यालय तक नगय निगम की तरफ से स्वच्छता को लेकर विशाल रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर किया। मौके पर साथ में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक व महापौर संयुक्ता भाटिया भी रैली में मौजूद रहे। सैकड़ों की तादात में स्कूल के बच्चों से लेकर लोग छुट्टी के दिन अपने घरों से निकल कर इस अभियाान में गवाह बनने पहुंचे। हाथों में 'स्वच्छ लखनऊ स्वस्थ्य लखनऊ' स्लोगल लिखे के तख्ती व बैनर लिए पैदल महा रैली निकाल स्वच्छता का पैगाम फैलाया। 

नगर आयुक्त डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि रैली में करीब बीस हजार लोगों के जुटे। रैली में पीएसी बैंड, ब्रास बैंड के अलावा घुड़सवार पुलिस जवान, गणमान्य व्यक्ति, स्कूली छात्र-छात्राएं, व्यापारी, एनजीओ और स्वच्छता समितियों के सदस्य भी शामिल हुए। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। साथ ही सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए।

कोई ऊंट पर बैठ तो कोई कार पर चढ़ा 

जोश व उत्साह से परिपूर्ण लोगों ने स्वच्छ भारत मुहिम में हिस्सा लिया। हाथों में स्लोगन लिखें झंडे व बैनर लिए लोग कार तो कोई टैम्पों से पहुंचे और अभियान के गवाह बनें। इस दौरान कुछ युवक ऊंट पर बैठ गए और स्वच्छ भारत का पैगाम दूसरों को दिया। 

1090 चौराहे पर आवागमन बाधित 
उधर, अभियान के चलते भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसकी वजह से सुबह 1090 चौराहे पर आवागमन बाधित हो गया। 

chat bot
आपका साथी