यूपी के वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा का एलान, सुप्पा मार्केट की सारी दुकानों को करवाया जाएगा ध्वस्त

सुप्पा कब्रिस्तान पर बनी दुकानें ज‍िन्‍हें एलडीए करेगा ध्‍वस्‍त।
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 05:15 PM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। सुप्पा कब्रिस्तान पर बनी दुकानों को लेकर वक्फ राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने गुरुवार को एलान किया कि ये सारी दुकानें एलडीए के जरिये ध्वस्त करवा दी जाएंगी। उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के सचिव और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी की स्वीकारोक्ति पर आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा कोई प्राविधान वक्फ एक्ट में नहीं है, जिसके तहत किसी कब्रिस्तान पर मार्केट को जायज ठहराया जा सके। ऐसी किसी फतवे को संविधान नहीं मानेगा।

सरकार इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त करवा देगी। सुप्पा कब्रिस्तान के मसले पर कब्रिस्तान के मुतवल्ली जफरयाब जिलानी ने माना है कि दुकानों का निर्माण वैध है। उन्होंने ये निर्माण वक्फ बोर्ड की इजाजत पर होने दिए हैं। कब्रिस्तान पर खर्च निकालने के लिए खाली जगह पर निर्माण किए जा सकते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जिसको लेकर मोहसिन रजा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सभी दुकानों को ध्वस्त करवा दिया जाएगा। वक्फ बोर्ड ऐसी कोई इजाजत नहीं दे सकता है। अगर ऐसा है तो वह बिल्कुल गलत है। वर्तमान सरकार में ऐसे निर्माणों को भी ध्वस्त किया जाएगा।

बिल्डर बाबू पर भी प्रवर्तन वाद दर्ज

जफरयाब जिलानी के दोनों भाइयों इंतेखाब और मसूद जिलानी के खिलाफ प्रवर्तन केस दर्ज होने के अलावा बिल्डर बाबू भाई पर भी ये वाद तामील किया गया है। बहुत जल्द ही एलडीए की ओर से इन दुकानों का ध्वस्तीकरण आदेश भी जारी किया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.