Milkha Singh: फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया

Flying Sikh Milkha Singh Legend Athlete मुख्यमंत्री ने कहा कि फ्लाइंग सिख के नाम से लोकप्रिय धावक मिल्खा सिंह की उपलब्धियां देशवासियों को हमेशा गौरवांवित करती रहेंगी। उनके निधन से खेल जगत को हुई क्षति की भरपाई होना कठिन है।

Dharmendra PandeySat, 19 Jun 2021 10:48 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुविख्यात धावक मिल्खा सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

लखनऊ, जेएनएन। फ्लाइंग सिख के नाम से विख्यात नामचीन धावक 91 वर्षीय मिल्खा सिंह के शुक्रवार देर रात निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन को एथलेटिक्स जगत के एक अध्याय का अंत बताने के साथ शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुविख्यात धावक मिल्खा सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि फ्लाइंग सिख के नाम से लोकप्रिय धावक मिल्खा सिंह की उपलब्धियां देशवासियों को हमेशा गौरवांवित करती रहेंगी। उनके निधन से खेल जगत को हुई क्षति की भरपाई होना कठिन है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बीते महीने चंडीगढ़ पीजीआइ में भर्ती महान धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया। 1958 के कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन और 1960 के रोम ओलम्पिक की 400 मीटर दौड़ में रिकार्ड तोडने के बावजूद पदक से चूके मिल्खा सिंह की हालत कोरोना वायरस संक्रमण की जटिलताओं के कारण हालत गंभीर हो गयी थी। उनका आक्सीजन स्तर कम होने लगा और उन्हें बुखार आ गया था। मिल्खा सिंह का कोरोना टेस्ट बुधवार को नेगेटिव आया था, जिसके बाद उन्हें कोविड आईसीयू से सामान्य आईसीयू में भेज दिया गया था। गुरुवार की रात उन्हें बुखार आ गया था। उनका आक्सीजन का स्तर गिर गया था। उनकी पत्नी 85 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निर्मल कौर का भी संक्रमण से जूझते हुए बीते रविवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। मिल्खा अस्पताल मे होने के चलते पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.