गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी 'मेहरुनिसा', लखनऊ के कई लोकेशन पर हुई है शूट‍िंग

फिल्म की कहानी तीन पीढ़ियों के इर्द- गिर्द घूमती है इसमें मेहरुनिसा उसकी बेटी और उसकी नाती की कहानी है। गुलाबो- सिताबो में अमिताभ बच्चन की बेगम का किरदार निभा चुकीं लखनऊ की अभिनेत्री फारुख जफर फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन संदीप कुमार ने किया है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:25 PM (IST)
गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी 'मेहरुनिसा', लखनऊ के कई लोकेशन पर हुई है शूट‍िंग
20 जनवरी को फिल्म का गोवा मे वर्ल्ड प्रीमियर होगा।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ की अलग- अलग लोकेशन पर शूट की गई फिल्म मेहरुनिसा गोवा में होने वाले 51वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। 20 जनवरी को फिल्म का गोवा मे वर्ल्ड प्रीमियर होगा। फिल्म में एक बुजुर्ग अभिनेत्री की कहानी दिखाई गई है, जो 88 वर्ष की उम्र में फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने का ख्वाब देखती है। सारी जिंदगी उसने साइड रोल ही निभाए होते हैं। ऐसे में किस तरह उस महिला का सपना पूरा होता है। यही इस फिल्म में जरिए दर्शाया गया है। फिल्म की कहानी तीन पीढ़ियों के इर्द- गिर्द घूमती है इसमें मेहरुनिसा उसकी बेटी और उसकी नाती की कहानी है। 'गुलाबो- सिताबो' में अमिताभ बच्चन की बेगम का किरदार निभा चुकीं लखनऊ की अभिनेत्री फारुख जफर फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन संदीप कुमार ने किया है। 

स्क्रिप्ट देखकर ही कर दी थी हां

मेरे लिए इस फिल्म में काम करना बड़े गर्व की बात रही। यह महिला प्रधान फिल्म है, जिसमें लोगों को देखने को मिलेगा कि एक महिला किस तरह अपने सपने को पूरा करती है। संदीप जब मेरे पास स्क्रिप्ट लेकर आए तभी मैंने इस फिल्म के लिए हां कर दी थी। मुझे फिल्म की कहानी बेहद पसंद आई।

बदल रहा है सिनेमा का ग्राफ

जब संदीप मेरे पास आए तो उन्होंने मुझसे कहा कि मैं फिल्म में आपको बतौर मुख्य किरदार शामिल करना चाहता हूं। यह मेरे लिए भी बड़ी अजीब बात थी कि एक नौजवान लड़का एक 88 वर्षीय महिला को मुख्य भूमिका में लेकर फिल्म बनाना चाहता है। अब सिनेमा का ग्राफ बदल रहा है। इंडस्ट्री में एक से एक बेहतरीन लोग आ गए हैं, जो अच्छे विषय पर फिल्में बना रहे हैं।

सभी कलाकारों को बधाई

हमारी फिल्म गोवा फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए मैं सभी कलाकारों को बधाई देती हूं। संदीप ने एक शानदार विषय का चयन किया। इसके लिए वो भी बधाई के पात्र हैं। सभी को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं। 

chat bot
आपका साथी