अब कम पेट्रोल और डीजल दिया तो बजेगी घंटी, घटतौली करने वाले पर होगी कार्रवाई

लखनऊ नोजल में हुई गड़बड़ी तो कंट्रोल रूम में बजेगी घंटी। आइओसी ने घटतौली पर लगाया कड़ा पहरा सभी पंपों को आटोमेशन करने का लक्ष्य। मशीन में छेड़छाड़ रोकने को पेट्रोल पंप सर्विलांस पर। घटतौली रोकने के लिए लगातार इंडियन ऑयल कारपोरेशन काम कर रहा था।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:51 AM (IST)
अब कम पेट्रोल और डीजल दिया तो बजेगी घंटी, घटतौली करने वाले पर होगी कार्रवाई
लखनऊ : नोजल में हुई गड़बड़ी तो कंट्रोल रूम में बजेगी घंटी। आइओसी ने घटतौली पर लगाया कड़ा पहरा।

लखनऊ [राजीव बाजपेई]।  पेट्रोल पंपों पर घटतौली रोकने के लिए इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने पहरा लगाया है। कम पेट्रोल नापने पर अब घंटी बज जाएगी। शिकायतों को रोकने और ग्राहक को संतुष्टि के लिए पंपों को आटोमेशन कर दिया गया है, इससे अब किसी तरह की गड़बड़ी होने पर तत्काल पकड़ी जा सकेगी।

इंडियन ऑयल के मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश में करीब 2,400 पेट्रोल पंप हैं जिनमें 2,370 में आटोमेशन का काम पूरा हो गया है। 30 शेष हैं, जिस पर काम चल रहा है। काम को पूरा करने में लगभग 400 करोड़ रुपये खर्च आया है। दो साल पहले शहर के 20 से अधिक पंपों पर घटतौली पकड़ी गई थी। ये पेट्रोल पंप चिप लगाकर तेल चोरी करते पकड़े गए थे। घटतौली रोकने के लिए लगातार इंडियन ऑयल कारपोरेशन काम कर रहा था। अब पेट्रोल पंप के नोजल में छेड़छाड़ करने पर कंट्रोल रूम को सूचना मिल जाएगी। सूचना पहुंचते ही संबंधित फील्ड ऑफिसर को बताया जाएगा और नोजल की जांच की जाएगी। घटतौली करने वाले को दंडित किया जाएगा।

क्‍या कहते हैं कार्यकारी निदेशक ?

 इंडियन ऑयल कारपोरेशन कार्यकारी निदेशक डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य के मुताबिक, ग्राहकों को शुद्व और पूरा तेल मिले इसके लिए ईओसी के सभी पेट्रोल पंपों को सर्विलांस पर लगाया गया है। अब पंपों पर किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना कंट्रोल रूम को मिल जाएगी।

chat bot
आपका साथी