लोहिया अस्पताल के डाक्टर पर छेड़छाड़ का मुकदमा, MBBS छात्रा बोली-कमरे में बंद कर की अभद्रता

बीते मंगलवार को छात्रा की ओपीडी में ड्यूटी लगी थी। ड्यूटी के दौरान डा. मुईन ने कमरे में बुलाया। इसके बाद उन्होंने कमरा बंद कर दिया और अभद्रता करने लगे। छात्रा का आरोप है कि किसी तरह वह धक्का देकर डाक्टर के चंगुल से छूटी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:42 AM (IST)
लोहिया अस्पताल के डाक्टर पर छेड़छाड़ का मुकदमा, MBBS छात्रा बोली-कमरे में बंद कर की अभद्रता
इंटर्नशिप कर रही एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट। मोबाइल पर भेजे अभद्र मैसेज।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लोहिया अस्पताल के डा. मोहम्मद मोईन पर इंटर्नशिप कर रही एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि आरोपित डा. मोबाइल पर अभद्र मैसेज करते हैं। विरोध पर उन्होंने कमरे में बंद कर अभद्रता भी की। इंस्पेक्टर ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर डा. के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि छात्रा का आरोप है कि डा. मुईन ने किसी तरह बीते दिनों उसका नंबर हासिल कर लिया। इसके बाद वह अभद्र मैसेज करने लगे। विरोध किया तो उन्होंने धमकी देते हुए अपशब्द कहे और गाली-गलौज की। चूंकि डा. मुईन सीनियर डाक्टर हैं इस लिए उसने डर कर उनकी बातें नजरअंदाज कर दी।

बीते मंगलवार को छात्रा की ओपीडी में ड्यूटी लगी थी। ड्यूटी के दौरान डा. मुईन ने कमरे में बुलाया। इसके बाद उन्होंने कमरा बंद कर दिया और अभद्रता करने लगे। छात्रा का आरोप है कि किसी तरह वह धक्का देकर डाक्टर के चंगुल से छूटी और उसके बाद दरवाजा खोलकर बाहर भागी। छात्रा ने बताया कि उसने वरिष्ठ डाक्टरों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी देकर थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं, डा. मुईन ने बताया कि उन पर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं।

विभाग की एचओडी ने कुछ दिन से उन्हें जूनियर की अटेंडेंस का भी प्रभार दे रखा था। आरोप लगाने वाली इंटर्न उनके अंडर में हैं। वह ओपीडी में दबाव बना रहीं थीं कि एक हफ्ते छुट्टी पर रहेंगी। इस दौरान उनकी उपस्थिति ही लगाई जा न की अनुपस्थित किया जाए। उस समय कुछ दूसरा काम कर रहा था ध्यान इंटर्न की ओर नहीं था। वह बार बार दबाव बना रहीं थीं। इस पर ऊंची आवाज में उसने मना कर दिया था। इसके बाद इंटर्न धमकाते हुए चली गई थीं। कुछ देर बात उन्होंने फोन कर धमकी दी और उल्टे सीधे आरोप लगाने लगीं। जिस समय इंटर्न कक्ष में पहुंची दरवाजा खुला था। सभी आ जा रहे थे। किसी प्रकार की छेड़छाड़ उनके साथ नहीं हुई। 

chat bot
आपका साथी