Martyr Day 2021: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CM आदित्यनाथ ने अर्पित की अपनी श्रद्धांजलि

Martyr Day 2021 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्य और अहिंसा के पुजारी तथा हम सभी के पथ प्रदर्शक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को लखनऊ के जीपीओ पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 30 Jan 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sat, 30 Jan 2021 11:32 AM (IST)
Martyr Day 2021: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर CM आदित्यनाथ ने अर्पित की अपनी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीपीओ पार्क में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की

लखनऊ, जेएनएन। राष्ट्रपिता तथा देश की आजादी के महानायक महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर आज राष्ट्र उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की। देश उनकी पुण्य तिथि यानी 30 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्य और अहिंसा के पुजारी तथा हम सभी के पथ प्रदर्शक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को लखनऊ के जीपीओ पार्क में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक तथा महेंद्र सिंह भी थे।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि विश्व को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि है। आपकी शिक्षाएं व आदर्श हमें रामराज्य की संकल्पना के निकट ले जाती हैं। यह एक भारत-श्रेष्ठ भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करती हैं।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने महात्मा गांधी तथा देश की आजादी से से जुड़े तराने भी झेड़े। मुख्यमंत्री ने भी गांधी प्रतिमा के समक्ष कुछ देर बैठकर पाठ भी किया और बच्चों के तरानों को सुना।

लखनऊ के हजरतगंज चौराहा पर आज 11 बजे देश की आजादी के नायक महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के साथ राष्ट्र के नायक के योगदान को याद करने के लिए कुछ देर तक ट्रैफिक रोका गया। सभी ने एक मिनट मौन रहकर उनको श्रद्धांजलि भी दी। 

chat bot
आपका साथी