बाराबंकी में मायके फोन कर बेटी ने बयां की यातना की दास्‍तान, बहन पहुंची घर तो खामोश हो चुकी थी आवाज

वंदना वहां पहुंची तो स्वाति का शव पड़ा था। अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी लेकिन वंदना के पहुंचने के बाद रुक गया और सब भाग निकले। मौके पर सास मौजूद रही बाकी लोग फरार हो गए। बेटी ने अपने घर पर सूचना दी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:49 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:27 PM (IST)
बाराबंकी में मायके फोन कर बेटी ने बयां की यातना की दास्‍तान, बहन पहुंची घर तो खामोश हो चुकी थी आवाज
पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, शव पोस्टमार्टम को भेजा। घर वाले शव छोड़कर हुए फरार।

बाराबंकी, जेएनएन। घाघरा किनारे बसे दरियाबाद थाने के गोपी का पुरवा मजरे कमियार में विवाहिता की पिटाई के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतका के पिता का दामाद समेत दो देवर, देवरानी, सास पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच छानबीन की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर आरोपित घर छोड़ फरार हो गए हैं। दरियाबाद थाने के गोपी का पुरवा निवासी राजेश उर्फ राजू के साथ थाना रामसनेहीघाट के चौरी अलादासपुर निवासी अशोक कुमार ने अपनी बेटी स्वाति तिवारी की शादी वर्ष 2010 में थी।

आरोप है कि अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया था, लेकिन बेटी के ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना देते थे। बीती रात 27 वर्ष की स्वाति को दामाद, देवर व देवरानी ने मिलकर पिटाई की। लाठी-डंडे से पीटा गया। बेटी ने रोते हुए पूरी बात अपने पिता से फोन पर बताई। बतातें हैं कि बेटी की पिटाई की बात सुनकर पिता ने कुछ देर में पहुंचने की बात कही तो बेटी ने उन्हें रोक दिया। सुबह आने की बात कहकर फोन काट दिया। कुछ देर बाद जब अशोक ने बेटी को फिर फोन किया तो उसका फोन रिसीव नहीं हुआ। जिस पर पिता समेत घर वाले परेशान होने लगे। इस पर थोड़ी दूर पर स्थित छोटी बेटी वंदना को फोन कर बड़ी बहन के घर जाने को कहा गया।

वंदना वहां पहुंची, तो स्वाति का शव पड़ा था। अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी, लेकिन वंदना के पहुंचने के बाद रुक गया और सब भाग निकले। मौके पर सास मौजूद रही, बाकी लोग फरार हो गए। बेटी ने अपने घर पर सूचना दी। मायके वाले भी मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। दारोगा मनोज कुमार पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे। शव तख्त पर पड़ा मिला। पुलिस ने छानबीन शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कोतवाल सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका के पिता ने हत्या का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

बेटी का जिंदा मुंह न देख सका पिता : मृतका के पिता अशोक मिश्र ने बताया कि चार दिन से बेटी की पिटाई कर रहे थे। प्रताड़ना दी जा रही थी। लाकडाउन और कोरोना के कारण जा नहीं पाया। बेटी रोज फोन पर अपना दर्द बताती, लेकिन यह सोंच कर हम रह जाते कि शायद अगले दिन स्थिति सामान्य हो जाए। बेटी की कॉल रिकार्डिंग भी चारों दिन की मौजूद है। उसे लाठी डंडे से मारा जाता रहा। छोटी बेटी वंदना को यदि भेज न देता तो बेटी का अंतिम संस्कार तक ससुराल वाले कर देते। अशोक बताते है कि बीती रात बेटी से सुबह ही पहुंचने का वादा किया था, लेकिन रात में बेटी की मौत की खबर मिली। 

chat bot
आपका साथी