अमेठी में विवाहिता की हत्‍या कर रेलवे लाइन पर फेंका शव, आरो‍पि‍त ससुरालीजन फरार

ग्रामीणों की मानें तो पलियापूरब गांव में गुरुवार की सुबह लखनऊ-वाराणसी रेलवे लाइन पर विवाहिता गुन्नाज (22) पत्नी तहव्वर का शव देखा गया। घटना की सूचना रेलवे क्रासिंग पर तैनात गार्ड को दी गई। ससुराली जनों पर हत्‍या करने का आरोप है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:10 PM (IST)
अमेठी में विवाहिता की हत्‍या कर रेलवे लाइन पर फेंका शव, आरो‍पि‍त ससुरालीजन फरार
अमेठी में रेलवे लाइन पर मिला विवाहि‍ता का शव।

अमेठी, संवादसूत्र। मुसाफिरखाना के पलियापूरब गांव में एक बाइस वर्षीय विवाहिता की हत्या कर ससुरालीजनों ने शव को रेलवे लाइन पर फेंक दिया। घटना के बाद से मृतका के परिवार वाले घर से फरार हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

ग्रामीणों की मानें तो पलियापूरब गांव में गुरुवार की सुबह लखनऊ-वाराणसी रेलवे लाइन पर विवाहिता गुन्नाज (22) पत्नी तहव्वर का शव देखा गया। घटना की सूचना रेलवे क्रासिंग पर तैनात गार्ड को दी गई। गार्ड ने रेलवे पुलिस के साथ ही कोतवाली पुलिस को मामले से अवगत कराया। पुलिस की मानें तो पलियापूरब गांव निवासी सिराज अहमद की 22 वर्षीय बेटी गुन्नाज की शादी तीन वर्ष पूर्व गांव के ही उत्तर टोला निवासी जमील अहमद के पुत्र तहव्वर से हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही तहव्वर सऊदी अरब नौकरी करने चला गया। इस बीच पत्नी गुन्नाज से ससुरालीजन दहेज में दहेज की मांग करने लगे। दहेज में चार लाख रूपये व उसके हिस्से की जमीन नहीं मिलने पर ससुर जमील,सास आयशा व देवर इजहार, ताहिर व ननद सायरा के साथ ही विदेश में रह रहे पति तहव्वर भी उसे फोन के जरिए परेशान करने लगे।

छह माह पूर्व मृतका गुन्नाज को उसके घर में 12 लाख के गहने की चोरी का आरोप लगा कर उसे जमकर मारापीटा गया। रिश्तेदारों की बीचबचाव करने पर प्रधान के यहां पंचायत बुलाई गई। हालांकि वहां भी मामला नहीं सुलझा और इस बीच मृतका के साथ प्रताड़ना बढ़ती गई। ग्रामीणों की मानें तो कोरोना की दूसरी लहर में मृतके के बीमार होने पर ससुरालीजनों ने उसकी पिटाई कर उसे एक कमरे में बंद कर दिया था और उसका मोबाइल फोन भी गायब कर दिया। मृतक के कोई औलाद नहीं है। उधर मायके में भी उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। मायके में एक चचेरा भाई ही मददगार है। पुलिस के अनुसार घटना के बाद से ही मृतका के घर वाले गांव से फरार हैं। जबकि पुलिस आरोपियों की तलाश गांव में कर रही है।

इस बाबत कोतवाल परशुराम ओझा ने बताया कि घटना में दहेज हत्या का मामला सामने आया है।तहरीर मिली है,शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने पर दहेज हत्या का मामला दर्ज होगा।

chat bot
आपका साथी