लखनऊ में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पुलिस ने दर्ज किया दहेज हत्या का मुकदमा

अमीनाबाद क्षेत्र में संदिग्ध हालात में बुधवार को विवाहिता फूलबानो की मौत हो गई। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद मायकेपक्ष ने पति समेत ससुरालीजन पर दहेज हत्या का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग को लेकर चौपटिया चौराहे पर शव रखकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 10:07 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 10:07 AM (IST)
लखनऊ में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पुलिस ने दर्ज किया दहेज हत्या का मुकदमा
फूलबानो के पति समेत अन्य ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अमीनाबाद क्षेत्र में संदिग्ध हालात में बुधवार को विवाहिता फूलबानो की मौत हो गई। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद मायकेपक्ष ने पति समेत ससुरालीजन पर दहेज हत्या का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग को लेकर चौपटिया चौराहे पर शव रखकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। बवाल बढ़ता देख अधिकारियों के निर्देश पर अमीनाबाद कोतवाली में फूलबानो के पति समेत अन्य ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। 

चौपटिया कटरा विजनबेग निवासी फूलबानो के भाई मो. गुलफाम ने बताया वर्ष 2014 में उन्होंने बहन का विवाह अमीनाबाद कसाई बाड़ा में रहने वाले शादाब के साथ किया था। शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर शादाब के घर वाले और वह बहन को मारपीट कर प्रताडि़त करने लगा। कई बार उनकी छोटी मोटी मांगे पूरी की गईं। छह माह से वह दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर बहन को मार डाला। गुलफाम ने बताया कि बुधवार को बहन को ससुरालीजन और उसके पति ने पीटा था।

कुछ देर बाद ससुरालीजन ने सूचना दी कि उसने फांसी लगा ली है। सूचना मिलते ही पहुंचे तो बहन का वहां पर शव मिला। इंस्पेक्टर अमीनाबाद सूर्यबली पांडेय ने बताया कि गुलफाम की तहरीर पर शादाब, उसकी बहन समेत सात के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गुरुवार को गुलफाम और उनके परिवाराजन ने शव रखकर चौपटिया में प्रदर्शन किया था। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर समझा बुझाकर शांत करा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी