लखनऊ में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पिता ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप

बीते दिसंबर में प्रिया का विवाह हुआ था। सीतापुर निवासी प्रिया के परिवारीजनों ने पति समेत अन्य ससुरालीजनों पर कार की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की बात कही है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:19 PM (IST)
लखनऊ में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव, पिता ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप
लखनऊ के चौपटिया क्षेत्र में फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव।

लखनऊ, जेएनएन। चौक क्षेत्र के चौपटिया में गुरुवार सुबह प्रिया अवस्थी (30) का शव घर के अंदर फंदे पर लटका मिला। बीते दिसंबर में प्रिया का विवाह हुआ था। सीतापुर निवासी प्रिया के परिवारीजनों ने पति समेत अन्य ससुरालीजनों पर कार की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की बात कही है।

सीतापुर जनपद के लहरपुर सांडा खुर्द निवासी जय नारायण अवस्थी किसान हैं। उन्होंने बेटी प्रिया अवस्थी का विवाह बीते एक दिसंबर को चौपटिया चौराहे के पास रहने वाले ऋषभ तिवारी के साथ किया था। जय नारायण ने बताया कि गुरुवार सुबह प्रिया के ससुर मुरालीलाल तिवारी ने फोन कर बताया कि बेटी ने फांसी लगा ली है। इस सूचना पर पहुंचे तो शव घर पर था। बेटी के गले में कसाव के निशान थे। इसके अलावा शरीर पर चोटें भी थीं। प्रिया के पति राहुल और ससुरालीजनों ने मिलकर उसे पीटा और फिर आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया। इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि सुबह प्रिया के ससुरालीजनों की सूचना पर पुलिस पहुंची तो कमरे में फंदे पर शव लटक रहा था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

कार की मांग पूरी न होने पर बेटी को मार डाला, शादी के बाद से नहीं भेजा था मायके: प्रिया के पिता जय नारायण का आरोप है कि शादी के बाद से प्रिया के पति और ससुरालीजन कार की मांग कर रहे थे। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनकी यह मांग पूरी करने में असमर्थता जताई थी। इसके पहले उन्होंने कई बार रुपयों की मांग की तो बेटी की खुशी के लिए वह भी पूरी की। प्रिया के ससुर सेवानिवृत्त शिक्षक हैं। शादी के बाद से ससुरालीजनों ने बेटी को मायके नहीं भेजा था। उसे फोन पर भी बात नहीं करने देते थे। बेटी अकेले कभी बात नहीं कर पाती थी। वह जब फोन पर भी घर वालों से बात करती तो ससुरालीजन आस पास ही बैठे रहते थे। जय नारायण ने बताया कि बीते जनवरी माह में बेटी के घर गया था। बेटी रो रही थी। उससे पूछने की कोशिस की तो कुछ बताया नहीं क्योंकि ससुरालीजन सब आस पास ही थे। बेटी बहुत परेशान थी।

chat bot
आपका साथी