लखनऊ में हुई मैराथन रन फार ग्रीन, लोगों में पर्यावरण के प्रति दिखी जागरूकता

पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित की गई मैराथन रन फॉर ग्रीन में युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों में भी खूब उत्साह दिखा। सुबह साढ़े पांच बजे से ही गोमती नगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर चार पर मैराथन शुरू हुई।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:41 AM (IST)
लखनऊ में हुई मैराथन रन फार ग्रीन, लोगों में पर्यावरण के प्रति दिखी जागरूकता
लखनऊ के जनेश्वर मिश्र के गेट नंबर चार से अंबेडकर पार्क तक हुई मैराथन।

लखनऊ, जेएनएन। पर्यावरण संरक्षण के लिए आयोजित की गई मैराथन रन फॉर ग्रीन में युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों में भी खूब उत्साह दिखा। सुबह साढ़े पांच बजे से ही गोमती नगर विस्तार स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर चार पर मैराथन में प्रतिभाग करने वालों की भीड़ एकत्रित होनी शुरू हो गई थी। करीब पांच किमी. मैराथन का आयोजन जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर चार से अंबेडकर पार्क और अंबेडकर पार्क से जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नंबर चार तक वापस आना था।

सुबह 6:30 बजे शुरू हुई मैराथन में प्रथम स्थान पर सरवन कुमार रहे, वहीं द्वितीय स्थान पर संदीप आए। उधर अन्य पांच लोगों को तीसरे स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण के साथ-साथ स्वास्थ्य के प्रति सचेत और एकता में पिरोने का काम करते हैं। रविवार को स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंस, लखनऊ द्वारा मैराथन रन फॉर ग्रीन का आयोजन किया गया था। एसएमएस लखनऊ के मुख्य महाप्रबंधक डा.जगदीश सिंह ने बताया कि पांच किमी. रन फार ग्रीन का उद्देश्य स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देना और सार्वजनिक रूप से प्रदूषण मुक्त वातावरण के बारे में जागरूकता पैदा करना है। उन्होंने बताया कि मैराथन करने का कार्यक्रम कराने की योजना थी। एथलीट प्राकृति से प्यार करने वाले नागरिकों को पर्यावरण के संरक्षण में योगदान देने और स्थायी और प्रदूषण मुक्त विकास के लिए जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित करेगा। 

chat bot
आपका साथी