Rain Effect in UP: प्रदेश में मौसम ने ब‍िगाड़ी रेलवे की चाल, काठगोदाम व गोरखपुर की कई ट्रेनें प्रभावित

Rain Effect in UP नैनीताल में फंसे लखनऊ से छुट्टी मनाने गए कई यात्री। सोमवार रात लखनऊ से रवाना हुई बाघ एक्सप्रेस को रामपुर में निरस्त कर दिया गया। लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस भी मंगलवार को इज्जतनगर में निरस्त कर दी गई।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:38 PM (IST)
Rain Effect in UP: प्रदेश में मौसम ने ब‍िगाड़ी रेलवे की चाल, काठगोदाम व गोरखपुर की कई ट्रेनें प्रभावित
बाघ एक्सप्रेस और लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस बीच रास्ते निरस्त।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तराखंड से लेकर पूर्वांचल तक तेज बारिश के चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने लगा है। रेलवे ने काठगोदाम से आने वाली बाघ एक्सप्रेस को लालकुआं में ही निरस्त कर दिया। इस ट्रेन से लखनऊ आ रहे यात्रियों को वापस काठगोदाम ले जाया गया, जबकि अब रेलवे ने ट्रेन 03019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस को 20 अक्टूबर को निरस्त कर दिया है। यह ट्रेन 21 अक्टूबर को लखनऊ नहीं आएगी।

सोमवार रात लखनऊ से रवाना हुई बाघ एक्सप्रेस को रामपुर में निरस्त कर दिया गया। लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस भी मंगलवार को इज्जतनगर में निरस्त कर दी गई। वापसी में मंगलवार को बाघ एक्सप्रेस को रामपुर और काठगोदाम लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस को इज्जतनगर से लखनऊ की ओर भेजा गया। वहीं, गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही स्टेशन के बीच सोमवार रात 11:30 बजे तेज बारिश के कारण पेड़ पटरी पर गिर गया। करीब आठ घंटे अप व 11 घंटे डाउन लाइन ठप रही। इसके चलते ट्रेन 01662 आनंद विहार-सहरसा स्पेशल, लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस, ग्वालियर-बरौनी मेल, नई दिल्ली-दरभंगा बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस स्पेशल, बरौनी-एर्नाकुलम स्पेशल, 02570 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल को गोरखपुर-कप्तानगंज-थावे-सीवान के रास्ते चलाया गया।

एयरपोर्ट यात्रियों के लिए भी अलर्ट : खराब मौसम का असर चौधरी चरण सि‍ंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भी दिखने लगा। दूसरे शहरों से आने वाले विमान प्रभावित हो रहे हैं। वहीं, लखनऊ एयरपोर्ट पर भी दृश्यता कम हो रही है। ऐसे में विमानों के लेट होने से बचने के लिए अदाणी लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. की ओर से यात्रियों को घर से निकलने से पहले अपनी विमान कंपनियों से संपर्क करने की सलाह दी गई है, जिससे विमान के लेट होने पर यात्री एयरपोर्ट पर पहले न आ जाएं।

chat bot
आपका साथी