यूपी पुलिस में फिर होने वाले हैं तबादले, IPS अफसरो की लिस्ट तैयार; CM योगी की मुहर का इंतजार

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में फेरबदल का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस कड़ी में जल्द कई और पुलिस अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। आइपीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर मंथन चल रहा है। कई जिलों की कमान भी बदली जा सकती है।

Umesh TiwariSat, 12 Jun 2021 07:00 AM (IST)
उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कई और आइपीएस अधिकारियों के तबादले होने वाले हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में फेरबदल का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस कड़ी में जल्द कई और पुलिस अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। आइपीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली से वापस आने के बाद तबादला सूची पर अंतिम मुहर जल्द लग सकती है। कई जिलों की कमान भी बदली जा सकती है।

कोरोना की दूसरी लहर की चुनौती व पंचायत चुनाव के बाद पुलिस विभाग में बदलाव की कसरत शुरू हुई है। दो जून को शासन ने पांच जिलों के एसपी समेत नौ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया था। इनमें फीरोजाबाद के एसपी अजय कुमार को हटाकर एसपी हरदोई बनाया गया था, जबकि झांसी समेत चार जिलों में नए एसपी तैनात किए गए थे।

इसके बाद एक दिन पूर्व ही एक डीजी समेत 10 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इस बार शासन ने प्रतीक्षारत रहे व डीजीपी मुख्यालय में तैनात रहे अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपने को तरजीह दी। इनमें कई अधिकारी लंबे समय से अपनी तैनाती का इंतजार भी कर रहे थे।

इसी माह डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है। यही वजह है कि हितेश चंद्र अवस्थी के सेवा विस्तार से लेकर नए डीजीपी के चयन तक की अटकलें लगनी भी शुरू हो गई हैं। प्रदेश पुलिस का मुखिया चुने जाने से पहले कई और आइपीएस अधिकारियों के तबादले को लेकर मंथन भी चल रहा है। पांच जिलों के एसपी के निजी कारणों के चलते अवकाश मांगने के बाद जल्द कुछ और जिलों की कमान बदले जाने की संभावना भी बढ़ गई है। सूत्रों का कहना है कि जिलों के अलावा रेंज व जोन स्तर पर भी कुछ फेरबदल हो सकता है।

यह भी पढ़ें : जिले की बागडोर छोड़ना चाहते हैं यूपी के 4 एसपी, इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं वायरल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.