अयोध्‍या में कोरोना से फिर मंद पड़ी शहनाई की धुन, अप्रैल व मई में होने वाले कई कार्यक्रम रद

जानकी महल अयोध्या में पहले से तय एक प्रख्यात कथावाचक की कथा यजमान के घर में कोरोना की दस्तक की वजह से स्थगित हो गई। आयोजन की बुकिंग भी निरस्त हो गई है। इसकी पुष्टि जानकी महल के ट्रस्टी आदित्य सुल्तानिया ने की।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:44 PM (IST)
अयोध्‍या में कोरोना से फिर मंद पड़ी शहनाई की धुन, अप्रैल व मई में होने वाले कई कार्यक्रम रद
कथा सहित अन्य मांगलिक कार्यक्रमों के आयोजकों ने भी खींचे कदम।

अयोध्या, जेएनएन। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच अब शहनाई की धुन भी मद्धिम पड़ने लगी है। अप्रैल व मई माह में पहले से निर्धारित कई विवाह के कार्यक्रम रद हो गए तो कईयों ने आयोजन का स्वरूप ही बदल दिया है। रामनवमी पर आयोजित होने वाली कई कथाएं व कई छोटे-छोटे मांगलिक कार्यक्रम भी कोराना की भेंट चढ़ गए।

जानकी महल अयोध्या में पहले से तय एक प्रख्यात कथावाचक की कथा, यजमान के घर में कोरोना की दस्तक की वजह से स्थगित हो गई। आयोजन की बुकिंग भी निरस्त हो गई है। इसकी पुष्टि जानकी महल के ट्रस्टी आदित्य सुल्तानिया ने की। बिड़ला धर्मशाला में दो-तीन विवाह के आयोजन टल चुके हैं। आयोजकों ने भीषण महामारी के दौर में इसे टालने का निश्चय किया है। तारा जी रिसोर्ट में पांच-छह वैवाहिक आयोजन निरस्त किए गए। सरकारी अधिवक्ता रोहित पांडेय ने मई माह में आयोजित होने वाले भाई के विवाह के प्रीतिभोज कार्यक्रम को रद कर दिया। ये आयोजन शीशमन गार्डन देवकाली में नौ मई को नियत था। रामनगरी के कनक महल में कुछ लोगों ने बुकिंग तो कराई हुई पर दोबारा संपर्क नहीं किया। प्रबंधक विकास श्रीवास्तव ने बताया कि अभी बुकिंग तो निरस्त नहीं हुई, लेकिन बुकिंग कर्ता से लंबे समय से संपर्क में नहीं हैं। यही हाल शहर के अन्य होटल व मैरिज लॉन का भी है।

थम गई श्रद्धालुओं की आमद, होटल सूने : अभी पखवारे भर पहले तक रामनगरी में श्रद्धालुओं की रिकार्ड आमद देखी जा रही थी, जो अब थम गई है। इसी वजह से जुड़वा शहरों के होटल व सरायों में सन्नाटा पसर चुका है। इक्का दुक्का ही लोग ठहरने को आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के पैदा हुए हालात ने सभी को शटर गिराने को मजबूर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी