लखनऊ में जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन घायल; कई वाहन क्षतिग्रस्त

लखनऊ जमीनी विवाद को लेकर दुबग्गा के बेगरिया गांव में दो पक्षो में जमकर मारपीट। मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेकर घायलों को इलाज के सीएचसी भेजा। घटना में कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:10 PM (IST)
लखनऊ में जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन घायल; कई वाहन क्षतिग्रस्त
लखनऊ : जमीनी विवाद को लेकर दुबग्गा के बेगरिया गांव में दो पक्षो में जमकर मारपीट।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में दुबग्गा के बेगरिया गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में दो कार व चार बाइक तोड़फोड़ कर दी। विवाद में आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। वहीं, एक पक्ष से सांसद पुत्र का साथ मे होना बताया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेकर घायलों को इलाज के सीएचसी पर भेजा। 

ये है पूरा मामला 

दरअसल, बेगरिया गांव निवासी रमेश लोधी, अर्जुन लोधी की जमीन है। बेगरिया गांव निवासी नंद लाल के मुताबिक, रमेश और अर्जुन ने अपनी जमीन को अशोक लोधी को बेचा है। जिस पर नंद लाल, अमिन, रेहान, मूसा, रजनीश व राम सिंह मिलकर प्लॉटिंग कर रहे हैं। नंद लाल का आरोप है कि वह अपने साथियों के साथ प्लाट पर बने मकान के पास बैठे थे। तभी दोपहर बाद मोहनलालगंज लोकसभा सांसद कौशल किशोर के पुत्र आयुष किशोर अपने साथी विपिन विश्व कर्मा के साथ करीब दो दर्जन लोगों के साथ दो कार व चार बाइक से प्लाट पर पहुंचे। 

 

नंद लाल ने बताया कि सांसद पुत्र आयुष किशोर, विपिन मेरे साथ बैठे रमेश लोधी से एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करवाने के लिए कहा। जिसको मना करने पर आयुष पक्ष के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। लाठी डंडों से मारपीट कर प्लाट पड़ी कुर्सियां तोड़ फोड़ दी। साथ ही अपनी कार व बाइक भी तोड़ दिया। मारपीट में नंद लाल के सिर पर चोट, अमिन, राम सिंह, मूसा समेत कई लोग चोटिल हो गए। वहीं, दूसरे पक्ष से सूरज रावत, उत्तम सिंह के सिर फूट गए, जो लहूलुहान हालात में इलाज के लिए सीएचसी पहुंचे। 

उत्तम ने बताया कि हम लोग सांसद पुत्र आयुष के साथ दो कार से करीब दो दर्जन लोग प्लाट पर गए थे। उत्तम ने बताया कि हम लोगों के पास विवादित जमीन संबंधित एग्रीमेंट है। विपक्षी जबरदस्ती जमीन पर कब्जा बनाये हुए हैं, जिसको रोकने के लिए बातचीत करने वो लोग मौके पर गए थे। लेकिन बिना बातचीत के ही विपक्षी लोगों ने हम लोगों पर धावा बोल दिया। हम लोगों की कार व बाइक तोड़फोड़ दी। मारपीट से बचाव के लिए हम लोग अपने वाहन मौके पर छोड़ कर भाग गए।

क्या कहती है पुलिस ? 

इंस्पेक्टर प्रेमचंद्र सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हुई है। दोनों पक्षो से तहरीर मिलने पर जांच पड़ताल कर आगे कि कारवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी