Rain in Lucknow: हवाई सेवा भी लड़खड़ाई, शारजाह सहित दिल्ली, मुम्बई की कई फ्लाइटें कैंसिल

लखनऊ से दिल्ली आने वाली गोएयर की फ्लाइट संख्या जी8-175 निरस्त रही। इंडिगो की 6ई-2125 करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भर सकी। वहीं दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोएयर की जी8-268 निरस्त रही। इंडिगो की 6ई-2118 दिल्ली एयरपोर्ट से 45 मिनट की देरी से उड़ान भर सकी।

Anurag GuptaThu, 16 Sep 2021 09:54 PM (IST)
खराब मौसम से ल गड़बड़ाया विमानों का संचालन।

लखनऊद, जागरण संवाददाता। पिछले चौबिस घंटे से हो रही बारिश के कारण एयरपोर्ट पर दृश्यता कम हो जाने से हवाई विमानों का संचालन प्रभावित रहा। दृश्यता कम होने से विमानों की लैंडिंग को लेकर पायलटों को परेशानी उठानी पड़ी। लखनऊ आने वाली उड़ानें हवा में चक्कर काटती रहीं, काफी देर तक जब लैंडिंग के हालात नहीं बने तो उन्हें डायवर्ट कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर शारजाह की तीन उड़ानों सहित दिल्ली व मुम्बई की फ्लाइटें निरस्त होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

लखनऊ से दिल्ली आने वाली गोएयर की फ्लाइट संख्या जी8-175 निरस्त कर दी गई। इंडिगो की 6ई-2125 करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भर सकी।वहीं दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोएयर की जी8-268 निरस्त रही। इंडिगो की 6ई-2118 दिल्ली एयरपोर्ट से 45 मिनट की देरी से उड़ान भर सकी। ऐसे ही लखनऊ से मुम्बई की गोएयर की फ्लाइट जी8-2620 निरस्त रही। एयर इंडिया की एआई-626 गुरुवार को निरस्त कर दी गई और मुम्बई से लखनऊ की एयर इंडिया की एआई-625 गुरुवार को एक घंटे 20 मिनट की देरी से उड़ान भर सकी, पर लखनऊ में मौसम खराब होने की वजह से दिल्ली डायवर्ट कर दी गई।

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर आने वाली एक अंतरराष्ट्रीय सहित तीन उड़ानों को दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया। जबकि एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के विमान को आधे घंटे तक आसमान में चक्कर काटने के बाद रनवे पर उतारा जा सका। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि दुबई एयरलाइंस की उड़ान (एफजेड-433) सुबह 06:55 बजे आती है। सुबह 07:51 बजे यहां पहुंची, लेकिन बारिश के चलते लैंडिंग की अनुमति नहीं मिली। इसी तरह अहमदाबाद से आने वाली गो एयर की उड़ान (जी-8/531) और मुंबई से आने वाली एयर इंडिया की उड़ान (एआई-625) साढ़े दस बजे यहां पहुंचने वाली उड़ान सहित तीनों उड़ानों को तेज बारिश के चलते दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दिया गया। वहीं अडानी एयरपोर्ट प्रशासन ने बताया कि खराब मौसम और कम दृश्यता की वजह से तीन उड़ानें डायवर्ट हुईं। शारजाह से आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। हालांकि कुछ मामूली बदलावों के साथ अन्य एयरलाइंस सुचारू रूप से चल रही हैं।

पम्प से निकाल रहे पानी : एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से बारिश को देखते हुए यात्रियों से अपील की गई है कि घरों से निकलने से पहले शेड्यूल की जांच करें। इसके अलावा यात्रियों को आगमन से सामुदायिक केंद्र और सामुदायिक केंद्र से प्रस्थान तक पहुंचाने के लिए विशेष वाहनों की व्यवस्था की गई है। एप्रोच रोड से पानी निकालने के लिए पंप लगाए गए हैं। इससे राहत मिल रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.