होली के हुड़दंग में 15 की मौत, दो हजार पहुंचे अस्पताल

विभूतिखंड कृष्णानगर सरोजनीनगर मानकनगर समेत कई क्षेत्रों में हुए सड़क हादसे। हुड़दंग और फर्राटा भरने में हुए घायल 2000 लोगों को कई अस्पतालों में कराया गया भर्ती।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 08:04 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:49 AM (IST)
होली के हुड़दंग में 15 की मौत, दो हजार पहुंचे अस्पताल
होली के हुड़दंग में 15 की मौत, दो हजार पहुंचे अस्पताल

लखनऊ, जेएनएनन। राजधानी में होली के त्योहार पर 15 परिवारों पर रफ्तार का कहर टूटा। अलग-अलग क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में तेज रफ्तार वाहनों ने 15 लोगों की जान ले ली और कई घायल हुए। यह दुर्घटनाएं विभूतिखंड, कृष्णानगर, सरोजनीनगर, मानकनगर समेत कई अन्य इलाकों में हुईं। वहीं, होली में हुड़दंग करते और सड़क पर फर्राटा भर रहे करीब दो हजार लोग घायल हुए। इनमे 510 घायलों को बलरामपुर, 442 को सिविल, 420 को लोहिया, 360 को ट्रामा सेंटर और 200 को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहीदपथ पर कार ने दो भाइयों को कुचला, मौत
शहीदपथ पर बुधवार रात तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दो सगे भाइयों आकाश प्रजापति (27) और विनोद उर्फ मुन्ना प्रजापति को कुचल दिया। दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर ने बताया कि आकाश ताजीखाना वजीरगंज के रहने वाले थे। वे अपने भाई और साथी धर्मवीर के साथ होली पर किसी मित्र से मिलने जा रहे थे। इस बीच शहीदपथ पर पीछे से तेज रफ्तार कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई और उनका दोस्त धर्मवीर घायल हुआ। आकाश के परिवार में पिता महेश, मां सुमन और एक बहन है।

रोडवेज बस की टक्कर से गई जान
कानपुर रोड अवध चौराहे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस की टक्कर से बुधवार रात सड़क पार कर रह राम गोपाल श्रीवास्तव (47) की मौत हो गई। रामगोपाल संगम विहार कॉलोनी मानकनगर में रहते थे। वे होली पर बाजार से कुछ सामान लेकर घर जा रहे थे, तभी बस ने उन्हें टक्कर मार दी। परिवार में पत्नी माया और तीन बच्चे हैं।

स्कूटी सवार को बचाने में मीट की दुकान में घुसी कार, दो की मौत, कई घायल
कानपुर रोड पर गुरुवार दोपहर स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार हाईडिल कॉलोनी के पास स्थित मीट की दुकान में जा घुसी। हादसे में दो लोगों की मौत हुई और कार सवार समेत कई घायल हो गए। इंस्पेक्टर के मुताबिक मृतकों में सुजानपुरा निवासी राजाबाबू (30) और उसके पड़ोस स्थित दुकान में काम करने वाला सब्बीर खान (20) है। राजाबाबू अपनी दुकान के बाहर खड़ा था। सब्बीर उसे मीट देने जा रहा था। इस बीच तेज रफ्तार कार दुकान में जा घुसी। हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई मामूली रूप से चोटिल हुए। हादसे में कार सवार भी घायल हुआ। उसका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

डिवाइडर से टकराकर बाइक सवार की मौत
राजाजीपुरम में मीना बेकरी के पास गुरुवार रात तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बाइक सवार विक्की रावत उर्फ विक्रम (28) की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक विक्की दरियापुर राजाजीपुरम के रहने वाले थे। वह किसी रिश्तेदार के घर होली मिलने जा रहे थे। परिवार में पत्नी कोमल, बेटा आदी हैं।

वैन की टक्कर से बाइक सवार की मौत
काकोरी क्षेत्र के दोहरामऊ गांव के पास गुरुवार को मारुति वैन की टक्कर से बाइक सवार धर्मवीर (23) की मौत हो गई। धर्मवीर के भाई रघुवीर ने बताया कि भाई होली पर बाइक से अपने किसी मित्र के यहां जा रहा था। इसी बीच पीछे से वैन ने टक्कर मार दी। धर्मवीर को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार में धर्मवीर की पत्नी रितिका है। एक साल पहले ही उसका विवाह हुआ था।

मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में दो की मौत, दो जख्मी
माल क्षेत्र के रामनगर में गुरुवार रात दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में श्रीराम (25) की सांसें थम गईं। पुलिस के मुताबिक श्रीराम मलिहाबाद कसमंडी खुर्द के रहने वाले थे। वे इटौंजा निवासी रिश्तेदार श्यामू के घर होली मिलने जा रहे थे। इस बीच रामनगर में सामने से आ रही बाइक से उनकी मोटरसाइकिल की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में श्रीराम की मौत हुई और दूसरी बाइक पर सवार युवक मामूली रूप से चोटिल हुए। उधर, रनीपारा में भी दो मोटरसाइकिलों की भिड़ंत में गुरुवार सुबह मनीष वर्मा (20) निवासी सैरपुर बीकेटी की मौत हो गई। हादसे में उसके दो साथी घायल हुए। मनीष अपने साथी सूरज और गोविंद के साथ बाइक से होली मिलने जा रहा था। इस बीच रनीपारा में सामने से आ रही उसकी बाइक की भिड़ंत हो गई थी।

दो हजार घायल भी पहुंचे अस्पताल
होली में हुड़दंग और नशे में फर्राटा भरते हुए करीब दो हजार लोग घायल हुए। उन्हें बलरामपुर, सिविल, ट्रामा, लोकबंधु में भर्ती कराया गया। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक घायलों में अधिकतर नशे की हालत में थे। सैकड़ों की संख्या में लोग बाइक फिसलने से घायल हुए थे। 

chat bot
आपका साथी