दहशत में कारोबार : नहीं खुले लखनऊ के प्रमुख बाजार, डालीगंज समेत कई बाजार भी होंगे बंद

आलमबाग क्षेत्र से अवध व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओपी आहूजा ने क्षेत्र के बाजारों को रविवार तक बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान कारोबार नहीं किया जाएगा। सभी व्यापारी इस मौके पर साथ आएं और दुकानें बंद रखें।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:15 AM (IST)
दहशत में कारोबार : नहीं खुले लखनऊ के प्रमुख बाजार, डालीगंज समेत कई बाजार भी होंगे बंद
विभिन्न क्षेत्रों के बाजारों को 16 से 20 अप्रैल तक के बंद करने का एलान किया है।

लखनऊ, जेएनएन। हजरतगंज, जनपथ, इंदिरानगर, भूतनाथ मार्केट, सुभाषमार्ग, आदि बाजारों में व्यापारियों का पूरा लॉकडाउन रहा। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को बाजारों में आज से बंदी शुरू हो गई है। दुकानों पर ताले लटकते मिले। अमीनाबाद, सुभाष मार्ग, पांडेयगंज, यहियागंज, चौक चिकन बाजार समेत प्रमुख बाजारों में बंदी का असर नजर आया। हालांकि आज इन बाजारों में साप्ताहिक बंदी थी लेकिन व्यापारियों ने आगे भी दुकानें बंद रखने का फैसला किया है। हमेशा भीड़-भाड़ वाले इन प्रमुख बाजारों में गुरुवार को जबरदस्त सन्नाटा दिखा। इंदिरानगर भूतनाथ बाजार के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को बाजार बंद रहा।

रविवार तक रहेंगे कई बाजार बंद

डालीगंज- हसनगंज व्यापार मंडल ने तीन दिन के लिए अपने इलाके के सभी प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्णय लिया है। इसमें दूध, सब्जी, दवा की दुकानें को छोड़कर के सभी दुकाने तीन दिन के लिए बंद रहेंगी।डालीगंज हसनगंज व्यापार मंडल संरक्षक भारत भूषण गुप्ता, घनश्याम अग्रवाल, अतुल जैन, मनीष गुप्ता, डॉ राकेश अग्रवाल, अनुराग साहू ने बंदी का समर्थन किया है।

आलमबाग क्षेत्र से अवध व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओपी आहूजा ने क्षेत्र के बाजारों को रविवार तक बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान कारोबार नहीं किया जाएगा। सभी व्यापारी इस मौके पर साथ आएं और दुकानें बंद रखें। आजाद मार्केट आदर्श व्यापार मण्डल के सुनील कुमार सच्चर ने बताया कि शुक्रवार से तीन दिन की बंदी रहेगी। दुकानें नहीं खोली जाएंगी। वहीं नजीराबाद बाजार भी शुक्रवार 16 और 17 अप्रैल शनिवार को बंद रहेगा। नजीराबाद के अध्यक्ष सुरेश छबलानी ने बताया कि वर्चुअल बैठक के बाद शाम निर्णय दो दिन की बंदी का लिया गया है। बैठक में रविंद्र सोनकर, साबिर हुसैन,अनुज गौतम, आकाश गौतम, अजहर जमाल सिद्दीकी, अज्जू, अरशद अली,मो. इदरीस, साजिद अली,मो. समीर,सईद हसन,मो.अहमद* आदि थे।

आदर्श व्यापार मंडल ने किया आज से बंदी का एलान

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों के बाजारों को 16 से 20 अप्रैल तक के बंद करने का एलान किया है। कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार से भी एक बडे़ लॉकडाउन पर निर्णय लेने को कहा है। व्यापारी नेता ने व्यापारियों से अपील की बंदी के दौरान भी इधर-उधर न घूमें। कोविड गाइडलाइन का सभी पालन करें। लखनऊ अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, महामंत्री संजय त्रिवेदी, महामंत्री विजय कनौजिया ने बताया कि पांच दिन की बंदी में आवश्यक वस्तुओं एवं दवा की दुकानों को खोला जाएगा। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने व्यापारियों की पहल की सराहना की है। कहा कि पहली बार सभी ने एकजुटता का परिचय देते हुए बंदी का एलान किया है।

संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजनी कुमार पांडेय ने कपूरथला में व्यापारियोे के साथ एक बैठक की। व्यापारियों से वार्ता के बाद सरकार से समस्त, छोटे व मध्यम वर्ग के व्यापारियों के लिए राहत पैकेज की मांग की। उन्होंने कहा कि स्वैक्छिक बंदी व्यापारी परिस्थितयों को देखकर कर सकते हैं। बैठक में संरक्षक श्रीनारायण तिवारी, अजीत पांडेय,यासिर, प्रदीप जायसवाल, मणि कांत शुक्ला, गौरव मिश्रा,नीरज गुप्ता,उमेश रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी