तेलंगाना में ब्लैक फंगस का इंजेक्शन मुहैया कराने का झांसा देकर लखनऊ की युवती से ठगी

Black marketing of injection जालसाज गिरोह ने युवती को मैसेज भेजकर दी इंजेक्शन मुहैया कराने वाले का नंबर। नंबर पर किया संपर्क तो जालसाज ने ऐंठ लिए 31500 रुपये। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:05 AM (IST)
तेलंगाना में ब्लैक फंगस का इंजेक्शन मुहैया कराने का झांसा देकर लखनऊ की युवती से ठगी
जालसाज ने बंगलाबाजार की प्रज्ञा चतुर्वेदी से 31,500 रुपये ठग लिए।

लखनऊ, जेएनएन। तेलंगाना के सिकंदराबाद स्थित अस्पताल में भर्ती ब्लैंक फंगस के मरीज को लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन मुहैया कराने का झांसा देकर जालसाज ने बंगलाबाजार की प्रज्ञा चतुर्वेदी से 31,500 रुपये ठग लिए। प्रज्ञा की तहरीर पर आशियाना पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

इंस्पेक्टर परमहंस गुप्ता के मुताबिक प्रज्ञा ने बताया कि उनके परिचित नवीन रेड्डी को बीते दिनों ब्लैक फंगस हो गया। वह तेलंगाना में रहते हैं। उन्हें वहीं के सिंकदराबाद स्थित केआइएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन की जरूरत डाक्टरों ने बताई। नवीन के परिवारीजन काफी खोजबीन करते रहे पर इंजेक्शन उन्हें नहीं मिल सका। उन्होंने प्रज्ञा को फोन कर इंजेक्शन की व्यवस्था करने को कहा। प्रज्ञा ने अपने परिचितों से इस संबंध में संपर्क किया। इस बीच प्रज्ञा के नंबर पर एक मैसेज आया जिसमें मोबाइल नंबर था। कहा गया कि इससे संपर्क कर लो इंजेक्शन उपलब्ध हो जाएगा।

प्रज्ञा ने संपर्क किया तो उसने बताया कि वह अमित वर्मा बोल रहा है। वह इंजेक्शन तेलंगाना में ही उपलब्ध करा देगा। इसके लिए पहले उसने प्रज्ञा से 31,500 रुपये एक खाते में जमा कराए और जल्द से जल्द इंजेक्शन अस्पताल पहुंचाने का दावा किया। इसके बाद भी जब इंजेक्शन अस्पताल नहीं पहुंचा तो प्रज्ञा ने अमित से संपर्क किया। अमित टालमटोल करने लगा। इसके बाद मोबाइल स्विच आफ कर दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रज्ञा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी