LU के कुलपति एसपी सिंह का कार्यकाल समाप्त, छह माह के लिए कुलसचिव संभालेंगे जिम्मेदारी

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया। अगले छह माह के लिए कुलसचिव संभालेंगे जिम्मेदारी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 07:13 AM (IST)
LU के कुलपति एसपी सिंह का कार्यकाल समाप्त, छह माह के लिए कुलसचिव संभालेंगे जिम्मेदारी
LU के कुलपति एसपी सिंह का कार्यकाल समाप्त, छह माह के लिए कुलसचिव संभालेंगे जिम्मेदारी

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव एसके शुक्ला विवि के नए कुलपति बनाए गए हैं। राज्यपाल/कुलाधिपति आनंदीबेन ने सोमवार को आदेश जारी कर अगले छह माह की अवधि और नियमित कुलपति की नियुक्ति होने तक एसके शुक्ला को लविवि का कुलपति बनाया है। 

बता दें कि अब तक कुलपति रहे प्रो. एसपी सिंह का कार्यकाल 11 नवंबर को समाप्त हो गया। लविवि के नए कुलपति के लिए राजभवन से विज्ञापन समेत अन्य प्रक्रिया पहले ही की जा चुकी थी। सूत्रों के अनुसार बीते रविवार को राजभवन में कुलपति के लिए हुई सर्च कमेटी की बैठक में प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है।   

इसी कड़ी में नियमित कुलपति नियुक्त होने तक विवि के कुलसचिव को इस पद की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि एसके शुक्ला पूर्व में ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी विवि में भी कुलसचिव रहने के बाद कुलपति पद की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एसपी सिंह सोमवार को अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। उन्होंने 12 नवंबर 2016 को अपना कार्यभार संभाला था। नियुक्ति के बाद से ही प्रोफेसर अपनी कार्यशैली की वजह से काफी चर्चा में रहे। इससे पहले डॉ. सिंह 1991 से नेशनल कॉलेज के प्राचार्य थे। वहीं उनके कार्यकाल के दौरान विश्विद्यालय में फर्जी चेक घोटाला, फेक मार्कशीट स्कैम उजागर हुआ।

सोमवार को कुलपति का कार्यकाल पूरा करने के बाद छह माह के लिए कुलसचिव एसके शुक्ला ने कार्यवाहक कुलसचिव का पद ग्रहण कर लिया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पत्र में लिखा है नियमित कुलपति की नियुक्ति में समय लग सकता है, इसलिए कुलसचिव को छह माह के लिए कार्यवाहक  कुलपति का पद सौंपा गया है।   

chat bot
आपका साथी