Lucknow University News: यूजी और पीजी प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं के फार्म भरने का 17 तक मौका

लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में पढ़ने वाले स्नातक परास्नातक बीएड व एमएड प्रथम सेमेस्टर के छूटे हुए विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने के लिए अवसर प्रदान किया गया है। संबद्ध कालेजों के छात्रों को अपने संस्‍थान में ही परीक्षा फार्म भरना होगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:14 PM (IST)
Lucknow University News: यूजी और पीजी प्रथम सेमेस्टर परीक्षाओं के फार्म भरने का 17 तक मौका
लखनऊ विश्‍वविद्याालय ने दिया छूटे परीक्षार्थियों को फार्म भरने का अवसर

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविद्यालयों में पढ़ने वाले स्नातक, परास्नातक, बीएड व एमएड प्रथम सेमेस्टर के छूटे हुए विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया गया है। अब ऐसे सभी विद्यार्थी 17 जून तक आनलाइन परीक्षा फार्म लखनऊ विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट www.exam.luonline.in एवं www.lkouniv.ac.in के माध्यम से भर सकते हैं। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने शनिवार को स्‍नातक एवं परस्‍नातक के साथ बीएड और एमएड प्रथम सेमेस्‍ट की परीक्षा से संबंधित विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर जारी कर दिए।

विश्‍वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो.एएम सक्सेना ने बताया कि अभी तक 31 मार्च तक विश्‍वविदयालय और इससे सहयुक्‍त कालेजों के छात्रों को परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया गया था। उसके बाद तिथि बढ़ाई जानी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से मौका नहीं दिया जा सका। अब बीए, बीएससी, बीकाम, ललित कला संकाय, एमए, एमएससी, एमकाम, बीएड, एमएड प्रथम सेमेस्टर दिसंबर 2020 के नियमित, एक्जम्पटेड, बैक पेपर, इम्प्रूवमेंट और स्नातक वार्षिक 2021 की परीक्षाओं के छूटे हुए छात्र-छात्राएं आनलाइन परीक्षा फार्म भर सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि इन निर्देशों का सभी को पालन करना होगा।  

18 जून तक संकायाध्यक्षों को जमा करने होंगे फार्म

लखनऊ विश्वविद्यालय के नियमित छात्रों को परीक्षा फार्म भरना है। खास बात है कि इन सभी छात्रों को परीक्षा शुल्क नहीं जमा करना होगा। भूतपूर्व, बैक पेपर, इम्प्रूवमेंट के छात्रों को आनलाइन परीक्षाफार्म भरकर परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद संबंधित संकायाध्यक्ष कार्यालय में जमा करना होगा। सभी संकायाध्यक्ष कार्यालय को परीक्षा फार्म 18 जून तक अनिवार्य रूप से परीक्षा विभाग में उपलब्ध करना होगा।

कालेजों के छात्रों को अपने यहां जमा करना है फार्म

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को आनलाइन परीक्षा फार्म भरकर प्रिंटआउट की कापी अपने संस्‍थान में ही जमा करनी होगी। वहीं, कालेजों को भरे हुए परीक्षा फार्म की सूची 18 जून तक परीक्षा विभाग को देनी होगी। 

chat bot
आपका साथी