Lucknow University: इंजीनियरिंग संकाय के 16 छात्रों को मिला कैंपस प्लेसमेंट; स्नातक मनोविज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 को

Lucknow University Newsस्नातक मनोविज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 को होगी। उधर शिया कालेज में शनिवार को चौरी चौरा कांड शताब्दी वर्ष समारोह आयोजन के अंतर्गत संभाषण प्रतियोगिता हुई। डीएवी डिग्री कालेज में शनिवार को आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चयन समिति की बैठक हुई।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 09:05 AM (IST)
Lucknow University: इंजीनियरिंग संकाय के 16 छात्रों को मिला कैंपस प्लेसमेंट; स्नातक मनोविज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 को
Lucknow University News:स्नातक मनोविज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 को होगी।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) के इंजीनियरिंग संकाय के 16 छात्रों का कैंपल प्लसेमेंट हुआ है। ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से 19 फरवरी को कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव हुआ था। इंजीनियरिंग संकाय के प्लेसमेंट सेल इंचार्ज डा. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि रैप्स आई टेक कंपनी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के पांच, सिविल इंजीनियरिंग के चार, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के तीन, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के दो और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग एवं एमसीए के एक-एक छात्र का चयन ग्रैजुएट ट्रेनी इंजीनियर के पद पर अधिकतम 3.16 लाख प्रतिवर्ष पैकेज पर चयन हुआ।

प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक इंजीनियरिंग संकाय के 89 छात्रों का चयन विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों में हो चुका है। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी।

स्नातक मनोविज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 को: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक मनोविज्ञान (वार्षिक सिस्टम) प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा 23 फरवरी को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 11 बजे से विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग में होगी।

डीएवी में एल्युमिनाई एसोसिएशन गठित: डीएवी डिग्री कालेज में शनिवार को आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चयन समिति की बैठक हुई। समिति के अध्यक्ष डा. राजीव त्रिपाठी ने महाविद्यालय के लक्ष्य एवं कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान महाविद्यालय के विज्ञान और कला संकाय में एल्युमिनाई एसोसिएशन का औपचारिक गठन किया गया। कुछ पूर्व छात्र भी कालेज एल्युमिनाई एसोसिएशन से जुड़े। बैठक में डा. आलोक मिश्रा, डा. एससी हजेला ने अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर प्राचार्य डा. अंजनी कुमार मिश्र भी मौजूद रहे।

शिया कालेज में हुई संभाषण प्रतियोगिता: शिया पीजी कालेज में शनिवार को चौरी चौरा कांड शताब्दी वर्ष समारोह आयोजन के अंतर्गत संभाषण प्रतियोगिता हुई। शिया कालेज कल्चरल कमेटी और छात्र परिषद की ओर से हुई प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने कविता और भाषण के माध्यम से चैरी चैरा कांड की पृष्ठभूमि तथा उसके निहितार्थ वर्तमान समय में प्रासंगिकता पर विचार रखे। प्राचार्य डा. मो. मोहम्मद मियां ने सभी छात्रों का उत्साह वर्धन किया। कल्चरल कमेटी की कन्वीनर डा. जरीन जेहरा रिजवी ने बताया कि चौरी चौरा काण्ड शताब्दी समारोह के अन्तर्गत महाविद्यालय में पूरे वर्ष भर इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

सीएमएस छात्र को अमेरिका विवि की स्कालरशिप: सिटी मांटेसरी स्कूल कानपुर रोड शाखा के छात्र सात्विक शुक्ला को उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका की एरिजोना स्टेस्ट यूनिवर्सिटी ने 62 हजार अेमिरकी डालर की स्कालरशिप से नवाजा है। यह स्कालरशिप चार वर्षीय उच्च शिक्षा अवधि के दौरान दी जाएगी। इसके अलावा यूनिवर्सिटी आफ एरिजोना, यूनिवर्सिटी आफ मिसीसिपी, यूनिवर्सिटी आफ मिनेसोटा, यूनिवर्सिटी आफ विस्कान्सिन मैडिसन  ने भी छात्र सात्विक को उच्च शिक्षा के लिए चयनित किया है।

chat bot
आपका साथी