लखनऊ विश्वविद्यालय में एमबीए छात्रों को जल्द मिलेगा हास्टल, कल तक ऐसे करें आवेदन

लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रथम कैंपस में संचालित मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) पाठ्यक्रम 2020-21 के विद्यार्थियों के लिए जल्द ही छात्रावास का आवंटन किया जाएगा। जिन विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा चाहिए उन्हें 28 नवंबर को रात 12 बजे तक आवेदन का मौका दिया गया है।

Dharmendra MishraSat, 27 Nov 2021 05:37 PM (IST)
छात्रावास की सुविधा चाहिए, उन्हें 28 नवंबर को रात 12 बजे तक आवेदन का मौका दिया गया है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रथम कैंपस में संचालित मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) पाठ्यक्रम 2020-21 के विद्यार्थियों के लिए जल्द ही छात्रावास का आवंटन किया जाएगा। जिन विद्यार्थियों को छात्रावास की सुविधा चाहिए, उन्हें 28 नवंबर को रात 12 बजे तक आवेदन का मौका दिया गया है।

बलरामपुर छात्रावास के प्रोवोस्ट को ई-मेल balrampurhall@gmail.com पर आवेदन फार्म भर कर भेजना होगा। चीफ प्रोवोस्ट प्रो. नलिनी पांडेय की ओर से वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। छात्रावास के लिए फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर उपलब्ध है। फार्म के लिए 50 रुपए शुल्क एसबीआइ के अकाउंट में जमा करना होगा। विद्यार्थियों को फार्म में एडमिशन की रैंक जरूर भरनी होगी। उसी आधार पर आवंटन होगा।

बीटेक, बीफार्मा, बीसीए स्टूडेंट्स को हॉस्टल आवंटित : लखनऊ विश्वविद्यालय ने इंजीनियरिंग संकाय में संचालित बीटेक, बीफार्मा और बीसीए प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को लवण्या छात्रावास आवंटित कर दिया है। चयनित विद्यार्थियों को 30 नवंबर तक फीस जमा करके अपना कमरा आवंटन कंफर्म करना होगा। इसके अलावा कैलाश, निवेदिता और कौटिल्य छात्रावास में विद्यार्थियों के आवंटन की सूची जारी की गई है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. नलिनी पांडेय ने बताया कि छात्रावास आवंटन संबंधी निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी किए गए हैं।

बीटेक, बीफार्मा और बीसीए प्रथम सेमेस्टर वाले विद्यार्थियों को आवेदन पत्र की मूल कॉपी, मूल फीस रसीद, कोर्स आवंटन पत्र की कॉपी, फीस रसीद की कापी, आधार की काफी, आठ पासपोर्ट आकार की फोटो और सभी शैक्षिक अभिलेख स्वप्रमाणित कर लाने होंगे। कौटिल्य छात्रावास में बीटेक प्रथम सेमेस्टर और लेट्रल इंट्री वाले विद्यार्थियों को आवंटन दिया गया है।

27 नवंबर तक फीस जमा करनी हैः लवि के छात्र आयुष को मिलेगा सीएम गोल्ड मेडल

लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएससी मैथ्स (पांचवे सेमेस्टर) के छात्र आयुष चौहान को एनसीसी की गतिविधियों में उत्कृष्ट योगदान के लिए मुख्यमंत्री गोल्ड मेडल-2021 से सम्मानित किया जाएगा। यह पदक उन्हें 28 नवंबर को एनसीसी डे पर मिलेगा।

मूल रूप से कुंडा प्रतापगढ़ के रहने वाले आयुष चौहान वर्ष 2019 में एनसीसी में शामिल हुए थे। अभी वह लखनऊ विश्वविद्यालय के हबीबुल्लाह छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही 64वीं यूपी बीएन एनसीसी बटालियन लखनऊ में उनकी रैंक कंपनी क्वाटर मास्टर सार्जंट की है। आयुष ने बताया कि वह सेंट्रल आर्म पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट बनना चाहते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.