Lucknow university: ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कराने में लविवि प‍िछड़ा, पांच से क्‍लासेस शुरू करने के न‍िर्देश

ऑनलाइन जरिये से 50 से 70 फीसद पढ़ाई पूरी किए जाने का दावा।

23 के बाद 27 जिसके बाद दो दिसंबर घोषित की थी तिथि अब सात दिसंबर से शुरू होंगी कक्षा। लविवि का दावा है उसका कोर्स ऑनलाइन जरिये से ही 50 से 70 फीसद तक पूरा किया जा चुका है।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 09:22 AM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय ऑफलाइन पढ़ाई में पीछे रह गया।अन्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 23 नवंबर से शुरू हुई पढ़ाई स्थापना दिवस की वजह से शुरू नहीं की जा सकी है। जिसके बाद दो दिसंबर से पढ़ाई शुरू की जानी थी। मगर अब ये सात दिसंबर से शुरू हो गई। लगातार पढ़ाई रुकी हुई है। लविवि का दावा है उसका कोर्स ऑनलाइन जरिये से ही 50 से 70 फीसद तक पूरा किया जा चुका है। मगर अब परीक्षा नजदीक है। इसी वजह से राज्य सरकार ने 20 नवंबर को निर्देश दिया था कि 23 नवंबर से ऑफलाइन क्लासेस का आगाज कर दिया जाए।

सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने व्यवस्था को लागू भी कर दिया था। मगर लविवि लागू नहीं कर सका। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी डीन और विभागाध्यक्ष को इस बात की जानकारी दे दी गई है। उनको कह दिया गया है कि वे ऑफलाइन क्लास संचालन के लिए टाइम टेबल बनाएं, ताकि सात दिसंबर से पढ़ाई शुरू की जा सके।

कोरोना गाइडलाइन का होगा सख्ती से पालन

इस सम्बन्ध में सभी को निर्देश दिया गया है कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी सख्ती से पालन किया जाए। जो भी प्रोटाकाल सरकार ने जारी किए हैं उनको पालन करवाकर ही क्लास शुरू की जाएं। जिसमें सैनिटाइजेशन, सभी के लिए मास्क अनिवार्य करना, इसके अलावा विद्यार्थियों की सहमति भी जरूरी होगी। ये तैयारियां पांच दिन में पूरी कर के पढ़ाई शुरू की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.