Lucknow University: निजी व सरकारी सेवा में कार्य कर रहे स्टूडेंट्स को सम्मानित करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, ऐसे करना होगा आवेदन

लखनऊ विश्वविद्यालय अपने उन पूर्व छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेगा जिनका चयन 2015 से 2021 के बीच निजी या सरकारी सेवा में हुआ है। ऐसे पूर्व स्टूडेंट्स को गूगल फॉर्म https//t.co/CN0C3SLmQB पर 20 अक्टूबर से पहले आवेदन फॉर्म भरना होगा।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:29 AM (IST)
Lucknow University: निजी व सरकारी सेवा में कार्य कर रहे स्टूडेंट्स को सम्मानित करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, ऐसे करना होगा आवेदन
लखनऊ विश्वविद्यालय अपने पूर्व स्टूडेंट्स को सम्मानित करेगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय अपने उन पूर्व छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेगा, जिनका चयन 2015 से 2021 के बीच निजी या सरकारी सेवा में हुआ है। ऐसे पूर्व स्टूडेंट्स को गूगल फॉर्म https://t.co/CN0C3SLmQB पर 20 अक्टूबर से पहले आवेदन फॉर्म भरना होगा।

विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय अपने 100 वर्ष पुरे कर चका है । एक सदी से इस विद्या स्थल ने राष्ट्र और देशवासियों को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में कर्मरत महारथी दिये हैं। इन 100 वर्षों की छात्रों की उत्कृष्टता को सम्मानित करने और चिन्हित करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय ने उन पूर्व-एलयू छात्रों को शताब्दी वर्ष में सम्मानित करने का निर्णय लिया है, जिन्हें पिछले छः वर्षों (2015-2021) के दौरान, निजी या सरकारी नौकरी के लिए चुना गया है। ऐसे सभी स्टूडेंट्स को गूगल पर दिए गए लिंक के माध्यम से फॉर्म भरना होगा। 20 अक्टूबर के बाद कोई आवेदन नहीं लिया जाएगा।

900 स्टूडेंट्स का विवरण तैयार: प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि पिछले साल विश्वविद्यालय ये समारोह पिछले वर्ष आयोजित करना चाहता था। तब 2015 से 2020 तक के ऐसे स्टूडेंट्स से आवेदन लिए गए थे। करीब 900 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था, लेकिन कोविड महामारी कि वजह से नहीं कर पाया। अब 2021 को शामिल करते हुए आवेदन फॉर्म भरने के लिए कहा गया है।

20 अक्टूबर तक जितने भी फॉर्म भरे जाएंगे, उन सभी को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही वेबसाइट पर भी उनका डाटा अपलोड रहेगा। इसके लिए सम्मान समारोह नवंबर में किया जाने पर विचार किया जा रहा है।

फॉर्म में देनी होगी ये जानकारी: आवेदन करने वाले पूर्व छात्रों को अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, लखनऊ विश्वविद्यालय से आखिरी कोर्स का नाम, कोर्स पूरा करने का वर्ष, नौकरी में पद, नौकरी वाली कंपनी का नाम सहित विवरण, अपॉइंटमेंट लेटर आदि की जानकारी फार्म में उपलब्ध करानी होगी ।

chat bot
आपका साथी