Lucknow University News: लविवि की स्नातक सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू, कैंपस में कम रही छात्र संख्या

लखनऊ विश्वविद्यालय की विधि परीक्षाएं 29 जनवरी से शुरू होंगी। पहले इसका संचालन 28 जनवरी से होना था लेकिन कुछ परीक्षाओं की तिथि आपस में मिलने की वजह से इसमें 2 दिन पहले बदलाव करते हुए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 09:40 AM (IST)
Lucknow University News: लविवि की स्नातक सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू, कैंपस में कम रही छात्र संख्या
तीन पालियों में होनी हैं परीक्षाएं, सुबह बीए और दोपहर को बीकॉम की सेमेस्टर परीक्षाएं।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय एवं संबद्ध महाविद्यालयों स्नातक तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गईं। सुबह की पाली में परिसर में छात्र संख्या काफी कम रही। सुबह 8:15 पर छात्रों को प्रवेश दिया जाना था, लेकिन गेट नंबर दो पर कोई भी प्रॉक्टोरियल बोर्ड का सदस्य मौके पर नहीं था। परीक्षार्थी बिना चेकिंग के ही अंदर पहुंंच गए। न्यू लॉ बिल्डिंग में परीक्षार्थियों को बैठना था, लेकिन कई परीक्षार्थी इसको ढूंढते रहे। कोई बताने वाला वहां नहीं था। गुरुवार को सुबह 9 बजे से पहली पाली में बीए तृतीय सेमेस्टर में फ्रेंच, संस्कृत और उर्दू विषय की परीक्षा शुरू हुई है।

दोपहर 12 से 1.30 बजे और फिर तीन से 4.30 बजे तक बीकाम की परीक्षा होंगी। तीनों दो पालियों को मिलाकर पहले दिन 13,442 परीक्षा में शामिल होने हैं। वहीं, परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण के लिए सचल दल की टीमें भी गई हैं।

कल से एलएलबी की परीक्षाएं

लखनऊ विश्वविद्यालय की विधि परीक्षाएं 29 जनवरी से शुरू होंगी। पहले इसका संचालन 28 जनवरी से होना था, लेकिन कुछ परीक्षाओं की तिथि आपस में मिलने की वजह से इसमें 2 दिन पहले बदलाव करते हुए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एएम सक्सेना ने बताया कि सभी छात्र छात्राओं को संशोधित परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी पहले दी जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी