Lucknow University: 25 तक अपलोड करने होंगे आंतरिक परीक्षाओं के अंक, लविवि ने जारी किया निर्देश

लखनऊ विश्वविद्याल ने सत्र 2020-21 के स्नातक-परास्नातक प्रथम सेमेस्टर के आंतरिक परीक्षाओं के अंक अपलोड करने का एक और मौका दिया है। विश्वविद्याल के सभी विभागाध्यक्षों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्यों को 25 जून तक अंक अपलोड करने होंगे। बुधवार को परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने निर्देश जारी कर दिए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:09 PM (IST)
Lucknow University: 25 तक अपलोड करने होंगे आंतरिक परीक्षाओं के अंक, लविवि ने जारी किया निर्देश
लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी और पीजी के परीक्षाओं के अंक पत्र 25 तक वेबसाइट पर अपलोड करने के दिए निर्देश

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 के स्नातक-परास्नातक प्रथम सेमेस्टर के आंतरिक परीक्षाओं के अंक अपलोड करने का एक और मौका दिया है। विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्यों को 25 जून तक अंक अपलोड करने होंगे। बुधवार को परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने निर्देश जारी कर दिए।

लविवि ने स्नातक व परास्नातक एवं डिप्लोमा आदि प्रथम सेमेस्टर (दिसंबर 2020) ने ऐसे छात्र, जो कोविड-19 की वजह से आंतरिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, उन छात्रों की परीक्षा फिर से कराकर 25 जून तक अनिवार्य रूप से आंतरिक अंक पोर्टल पर अपलोड करने के लिए कहा था। लेकिन कई कालेजों ने अब तक यह कार्य पूरा नहीं किया है। इसलिए उन्हें एक और मौका दिया गया है। पत्र में साफ कहा गया है कि 25 जून तक अनिवार्य रूप से अंक अपलोड कर हार्ड कापी परीक्षा फल प्रकोष्ठ को उपलब्ध कराना होगा। इसके बाद आंतरिक अंक स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसकी जिम्मेदारी भी विभागाध्यक्षों एवं महाविद्यालयों की होगी।

यूजी और पीजी परीक्षाओं पर आज आएगा फैसला

लखनऊ विश्वविद्यालय यूजी और पीजी प्रथम सेमेस्टर सहित बची हुई परीक्षाओं पर गुरुवार को फैसला लेगा। बुधवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में इस संबंध में बैठक हुई, जिसमें समिति की ओर से दिए गए सुझावों पर विचार विमर्श किया गया। कुलपति का कहना है कि कुछ प्वाइंट्स हैं, जिन पर चर्चाओं के बाद गुरुवार को निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी