Lucknow University Back Paper Exams: बिना चेकिंग भेजे गए परीक्षार्थी, कमरे में मिला मोबाइल

पहली पाली में लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में 810 परीक्षार्थी आवंटित हैं। सुबह 8.30 बजे से विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक दो चार और पांच से प्रवेश दिया गया। लेकिन वहां कोई भी शिक्षक मौजूद नहीं थे। आर्ट्स फैकल्टी के पास चीफ प्रॉक्टर प्रो. दिनेश अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:14 AM (IST)
Lucknow University Back Paper Exams: बिना चेकिंग भेजे गए परीक्षार्थी, कमरे में मिला मोबाइल
कई परीक्षार्थी मास्क नहीं लगाए थे, तो उन्हें सख्त हिदायत दी गई।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय की बैक पेपर परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गईं। इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय, कालीचरण पीजी कॉलेज एवं जेएनपीजी कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। सुबह परिसर में बिना थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजर के परीक्षार्थियों को प्रवेश दे दिया गया। कोई चेकिंग नहीं की गई। सीटिंग प्लान को लेकर भी परीक्षार्थी परेशान दिखे। परीक्षा में चेकिंग के दौरान बीए तृतीय वर्ष के छात्र के पास मोबाइल पकड़ा गया। पहली पाली में लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में 810 परीक्षार्थी आवंटित हैं। सुबह 8.30 बजे से विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक, दो, चार और पांच से प्रवेश दिया गया। लेकिन वहां कोई भी शिक्षक मौजूद नहीं थे। आर्ट्स फैकल्टी के पास चीफ प्रॉक्टर प्रो. दिनेश शर्मा अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। परीक्षा कक्ष न मिलने को लेकर काफी छात्र परेशान दिखे।

इस दौरान जब सीटिंग प्लान के साथ कोई कर्मचारी नहीं दिखा तो चीफ प्रॉक्टर ने खुद ही परीक्षार्थियों को न्यू लॉ बिल्डिग, आर्ट्स फैकल्टी के रूम नंबर बता कर भेजना शुरू किया। उसके बाद कमरों में मोबाइल चेकिंग अभियान चलाया गया। अटल बिहारी ब्लॉक के कमरा नंबर 6 में शिया पीजी कालेज के बीए तृतीय वर्ष का छात्र परीक्षा के दौरान अपने पास मोबाइल रखे थे। इस पर चीफ प्राक्टर ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे तक चली।

कालीचरण पीजी कॉलेज

यहां सुबह साढ़े सात बजे से परीक्षार्थियों की लाइन लग गई। 8.30 बजे गेट पर सैनिटाइजर से हैंडवॉश कराने के साथ ही सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। कई परीक्षार्थी मास्क नहीं लगाए थे, तो उन्हें सख्त हिदायत दी गई। 

chat bot
आपका साथी