Republic Day in Lucknow: लखनऊ में कई जगहों पर यातायात प्रतिबंधित, जानें कहां रहेगा डायवर्जन

Route diversion in Lucknow गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान मंगलवार सुबह से ही यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। परेड सुबह बाल विद्या मंदिर से शुरू होकर केडी ङ्क्षसह स्टेडियम में संपन्न होगा। इस दौरान परेड मार्ग पर सामान्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:57 AM (IST)
Republic Day in Lucknow: लखनऊ में कई जगहों पर यातायात प्रतिबंधित, जानें कहां रहेगा डायवर्जन
गणतंत्र दिवस की तैयारियों के मद्देनजर वाहनों के आवागमन पर रहेगी रोक।

लखनऊ, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर परेड और विधानभवन के बाहर ध्वजारोहण के मद्देनजर आज (सोमवार) दोपहर दो बजे से विधानसभा मार्ग पर आम वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके लिए रायल होटल चौराहे और जीपीओ पार्क के पास बैरीकेडिंग लगाई जा रही है। वहीं, त्रिलोकीनाथ रोड से भी वाहन विधानसभा मार्ग पर नहीं जा सकेंगे। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी। मंगलवार को गणतंत्र दिवस की परेड के मद्देनजर कई मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

जाने किधर से आ-जा सकेंगे आप

गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान मंगलवार सुबह से ही यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। परेड सुबह बाल विद्या मंदिर से शुरू होकर केडी ङ्क्षसह स्टेडियम में संपन्न होगा। इस दौरान परेड मार्ग पर सामान्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी।

नावेल्टी लालबाग चौराहे से कैपिटल तिराहा के मध्य परेड के दौरान वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। केवल कार पास वाले वाहन ही नावेल्टी चौराहे से जनपथ तक वाहनों को पार्क करने के लिए जा सकेंगे। बाल विद्या मंदिर-चारबाग से हजरतगंज चौराहे तक की डायवर्जन व्यवस्था

इधर नहीं जा सकेंगे

आलमबाग और मवैया से आने वाले वाहन केकेसी की ओर। डीएवी कॉलेज ओवरब्रिज ढाल से बांस मंडी की ओर। केकेसी तिराहे से चारबाग रङ्क्षवद्रालय एवं राणा प्रताप चौराहे की ओर। सदर एवं कुंवर जगदीश चौराहे से लोको चौराहे की ओर। राणा प्रताप चौराहे से छितवापुर चौकी, केकेसी एवं चारबाग की ओर। हीवेट रोड तिराहे से राणा प्रताप चौराहे की ओर। उदयगंज, ङ्क्षसचाई भवन से एनेक्सी से आने वाले वाहनों को विधानभवन की ओर। सदर ओवरब्रिज से आने वाले वाहन हुसैनगंज के रास्ते कैसरबाग की ओर। बंदरिया बाग चौराहे से वाहन हजरतगंज की ओर। कैसरबाग चौराहे से हुसैनगंज चौराहा अथवा बाबू भवन की ओर।

नोट : सिर्फ कार पास वाले वाहनों को सचिवालय, विधानभवन के पीछे वाले द्वार से सचिवालय के अंदर प्रवेश की अनुमति होगी। कार पास लगे वाहन बंदिरयाबाग से विधानभवन के पीछे से गेट नंबर सात के अंदर जा सकेंगे।

हुसैनगंज चौराहे के आसपास

हुसैनगंज से ङ्क्षसचाई भवन सदर की ओर से वाहन बर्लिंग्टन चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन उदयगंज सदर तिराहे से योजना भवन और लालबत्ती चौराहे के रास्ते जा सकेंगे। कैसरबाग चौराहे से वाहन हुसैनगंज की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन लाटूश रोड, बांसमंडी अथवा परिर्वतन चौक के रास्ते जाएंगे।

हजरतगंज चौराहे और मेफेयर तिराहे की यातायात व्यवस्था

इधर नहीं जा सकेंगे

हजरतगंज चौराहे से मेफेयर और परिवर्तन चौक की ओर।

राजभवन चौराहे से एनेक्सी तिराहे तक सामान्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

महानगर निशातगंज और संकल्प वाटिका से हजरतगंज चौराहा, विधान भवन की ओर।

गोमतीनगर से आने वाले वाहन दैनिक जागरण चौराहा, सिकंदरबाग चौराहे से हजरतगंज की ओर।

गोल्फ क्लब चौराहे से पार्क रोड के रास्ते, हजरतगंज चौराहे को।

कमिश्नर आवास तिराहे से बैंक ऑफ इंडिया तिराहे के रास्ते एलआइसी बिङ्क्षल्डग तिराहा।

लालबाग चौराहे से वाहन मेफेयर तिराहे की ओर।

नरही, दैनिक जागरण चौराहा से मीराबाई मार्ग तिराहा से हजरतगंज चौराहे की ओर।

परिवर्तन चौक और केडी ङ्क्षसह स्टेडियम के आसपास की यातायात व्यवस्था

इधर नहीं जा सकेंगे आइटी चौराहा, कैसरबाग और चौक से आने वाले वाहन केडी ङ्क्षसह स्टेडियम रोड के रास्ते हजरतगंज। प्रेस क्लब तिराहा से डीएम आवास, ङ्क्षहदी संस्थान की ओर। चिरैयाझाली एवं मोती महल लान तिराहा से स्टेट बैंक मुख्य शाखा के रास्ते केडी ङ्क्षसह स्टेडियम। चौक से आने वाले वाहन डालीगंज पुल चौराहे से सीडीआरआइ से आगे। महानगर, निशातगंज की ओर से आने वाली सिटी और रोडवेज बस सिकंदरबाग के रास्ते हजरतगंज की ओर। गोमतीनगर से आने वाली सिटी और रोडवेज बस सिकंदरबाग चौराहे से हजरतगंज की ओर। चारबाग से आने वाली रोडवेज, सिटी बसें, स्टेशन रोड के रास्ते हजरतगंज की ओर। कैसरबाग से आने वाली रोडवेज, सिटी बसें रायल होटल, हुसैनगंज की ओर।

नोट : वैकल्पिक मार्ग पर इस दौरान वाहनों का दबाव होने के कारण कोई एंबुलेंस, फायर सर्विस, स्कूली वाहन, शव वाहन जाम में फंसा है, तो संबंधित व्यक्ति को ट्रैफिक कंट्रोल रूम के नंबर 0522-2481001, 7311190195, 9454405155 पर सूचना देनी होगी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर उसे जाम से मुक्त कराएंगे। 

chat bot
आपका साथी