AIIMS Entrance Exam को लेकर खड़ी हुई मुसीबतें, क्वारंटाइन में हैं डॉक्टर

एम्स में दाखिले के लिए 11 जून को होनी है परीक्षा कोरोना काल में बढ़ी परीक्षा को लेकर बढ़ी ऊहापोह।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 08:09 AM (IST)
AIIMS Entrance Exam को लेकर खड़ी हुई मुसीबतें, क्वारंटाइन में हैं डॉक्टर
AIIMS Entrance Exam को लेकर खड़ी हुई मुसीबतें, क्वारंटाइन में हैं डॉक्टर

लखनऊ, जेएनएन। एम्स की प्रवेश परीक्षा नजदीक है। ऐसे में पीजी, सुपर स्पेशयालिटी समेत कई कोर्सों के अभ्यर्थियों की मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। कारण, कई डॉक्टर जहां कोरोना इलाज में ड्यूटी की वजह से क्वारंटाइन में हैं। वहीं दाखिले के इच्छुक तमाम लोग फंसे हुए हैं। उन्हें परीक्षा सेंटर तक पहुंचना मुमकिन नहीं हो सकेगा।

एम्स में दाखिले के लिए 11 जून को देशभर के करीब 200 सेंटरों पर ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी। इसमें 40 हजार के करीब अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे कई नॉन पीजी रेजिडेंट, सीनियर रेजिडेंट की कोरोना में ड्यूटी लगी है। इसमें कुछ क्वारंटाइन में हैं। वहीं कई का तय डेट से क्वारंटाइन में जाना होगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल हो पाना इन रेजीडेंट के लिए मुश्किल होगा। लखनऊ में पांच से अधिक सेंटरों पर प्रवेश परीक्षा होनी है। यह परीक्षा देश भर के एम्स में संचालित एमडी, एमएस, डीएम, एमसीएच पाठ्यक्रम व नर्सिंग में बीएससी, एमएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में दाखिले होंगे। 

सेंटर की दूरी भी बनी मुसीबत

अभ्यर्थियों के मुताबिक कई का परीक्षा केंद्र एक हजार से दो हजार किलोमीटर की दूरी पर है। इसमें नेपाल आदि से भी कई छात्र हैं। फ्लाइट भी सभी नहीं चल रही हैं। वहीं बाॅर्डर पार करने में अड़चने हैं। कई रेजीडेंट दूसरे राज्यों में ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में तमाम की परीक्षा छूटने के आसार बन गए हैं। लिहाजा, डॉक्टर एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी