लखनऊ के जुगल किशोर ज्वैलर्स में करोड़ों की चोरी का राजफाश, तीन गिरफ्तार; जेवर समेत 70 लाख रुपये बरामद

Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft लखनऊ के अमीनाबाद में जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की चोरी का मामला। दो आरोप‍ितों को दबोचा गया 70 लाख रुपये नकद और चोरी हुई पिस्टल बरामद की गई है। चोरी के राजफाश को 10 टीमें गठित की गई थीं।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:46 PM (IST)
लखनऊ के जुगल किशोर ज्वैलर्स में करोड़ों की चोरी का राजफाश, तीन गिरफ्तार; जेवर समेत 70 लाख रुपये बरामद
Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: अमीनाबाद में जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां हुई चोरी का राजफाश।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft:   अमीनाबाद में जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां हुई करोड़ों की चोरी का पुलिस ने राजफाश किया है। पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर 10 किलो 159 ग्राम सोना, 70 लाख 62 हजार 620 रुपये, 25 लाख का हीरा, एक पिस्टल, 25 लाख की अंगुठियां, एक स्कूटी व अन्य सामान बरामद किया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध निलाब्जा चौधरी के मुताबिक आरोपित लंबे समय से रेकी कर रहे थे। साजिश के तहत आरोपित बुधवार रात में ही जुगल किशोर के पड़ोस में स्थित बिल्डिंग में दाखिल हो गए थे और करीब 23 घंटे तक भीतर रहकर वारदात को अंजाम दिया था।

एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि खदरा मसालची टोला निवासी शोएब, अंबरगंज सआदतगंज निवासी सबरूदीन और कैंपवेल रोड निवासी अंसारी अहमद को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने वारदात की जानकारी मिलने के बाद इलाके के सभी सीसी कैमरे खंगाले थे। फुटेज में पुलिस को दो संदिग्ध नजर आए थे। यही नहीं एक स्कूटी और ई-रिक्शा भी दिखाई दिया था। फुटेज की मदद से पुलिस ने छानबीन की और सबरूद्दीन उर्फ शेरा के करीब पहुंची। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद कर लिया। 

पुलिस का सम्मान करेंगे व्यापारी

अमीनाबाद में लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान में हुई बड़ी चोरी का राजफाश और माल की बरामदगी पर व्यापारियों ने खुशी जताई है। व्यापारी पुलिस कमिश्नर का स्वागत करेंगे। अमीनाबाद व्यापार संघर्ष समिति ने पुलिस कमिश्नरेट और अमीनाबाद पुलिस समेत जांच में लगी पूरी टीम को बधाई दी है।  इंडिया बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन इब्जा के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने पुलिस कमिश्नर और पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि इससे सर्राफा कारोबारियों और बाजार में विश्वास बढ़ेगा। लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने इसे बड़ा कार्य बताते हुए पुलिस दल की सराहना की है। व्यापार मंडल पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर समेत टीम का सम्मान करेगी। लखनऊ सर्राफा के अध्यक्ष रविंद्र नाथ रस्तोगी, उपाध्यक्ष राजन रस्तोगी एवं महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने पुलिस कर्मियों का आभार जताया है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल ने राजफाश पर पुलिस दल को बधाई दी है। अमीनाबाद संघर्ष समिति के अनिल बजाज, अशोक मोतियानी, सुरेश छबलानी, विनोद अग्रवाल, सतीश शर्मा, केदार वाजपेयी, सुनील गुरनानी, महेंद्र सिंह, दीपक अरोरा एवं अनुज पंडित की ओर से विधि एवं न्याय मंत्री पत्र लिखकर बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी