लखनऊ नेशनल कालेज में स्नातक सेमेस्टर परीक्षाएं 10 फरवरी से, टाइम के साथ ये रहा पूरा शेड्यूल

लखनऊ नेशनल कालेज में पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 फरवरी और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 फरवरी से होंगी। एक डेस्क एक छात्र बैठकर देंगे परीक्षा। पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 मार्च से कराने की तैयारी। छह फरवरी तक छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र होंगे जारी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 01 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 01 Feb 2021 08:30 AM (IST)
लखनऊ नेशनल कालेज में स्नातक सेमेस्टर परीक्षाएं 10 फरवरी से, टाइम के साथ ये रहा पूरा शेड्यूल
लखनऊ नेशनल कालेज में पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 फरवरी और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 फरवरी से होंगी।

लखनऊ, जेएनएन। नैक-ए-ग्रेड प्राप्त नेशनल पीजी कालेज ने स्नातक सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया। पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 फरवरी और तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 फरवरी से होंगी। परीक्षाएं परिसर में होंगी। इसका विस्तृत शेड्यूल कालेज की वेबसाइट http://npgc.in/ पर अपलोड कर दिया गया है। छह फरवरी तक छात्र-छात्राओं के प्रवेश पत्र भी वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

कालेज में प्रवेश एवं परीक्षा समन्वयक डा. राकेश जैन ने बताया कि अभी बीए, बीकाम, बीएससी, बीवोक, बीकाम आनर्स, बीबीए सहित अन्य कोर्सों में तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया गया है। पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 फरवरी से छह मार्च तक होंगी। इसका समय दोपहर 1.30 से 4.30 बजे तक रहेगा। तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 फरवरी से 12 मार्च तक होंगी। कामर्स, मैनेजमेंट, बीसीए, बीवोक (तीसरा सेमेस्टर) की परीक्षाएं 1.30 से 4.30 बजे तक और बीए, बीएससी (तीसरा सेमेस्टर) की परीक्षाएं सुबह नौ से 12 बजे तक होंगी। उन्होंने बताया कि तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाओं में करीब 3700 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

एक डेस्क एक छात्र बैठकर देंगे परीक्षा: कोविड गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा में प्रत्येक डेस्क पर एक परीक्षार्थी बैठाया जाएगा। सभी को मास्क पहनकर, सैनिटाइजर और पानी की बोतल लाना अनिवार्य होगा। गेट पर तापमान चेक किया जाएगा, जिनका ज्यादा होगा, उनको अलग कमरे में बैठाकर परीक्षा दिलवाई जाएगी। मोबाइल पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 मार्च से कराने की तैयारी: प्रवेश समन्वयक ने बताया कि तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 मार्च तक खत्म हो जाएंगी। फिर स्नातक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 20 मार्च कराने की तैयारी है। इसमें करीब 1900 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 

chat bot
आपका साथी