Lucknow COVID-19 News: कोरोना नियमों का उल्लघंन करना पड़ेगा भारी, मास्क न पहनने पर बीच सड़क लगानी पड़ेगी उठक-बैठक

Lucknow COVID-19 News नगर निगम की प्रवर्तन टीम के सामने बिना मास्क लगाए दिख गए तो सार्वजनिक जगह ही अपनी इस गलती के लिए उठक-बैठक लगानी पड़ सकती है। सख्ती बढ़ाई गई। प्रवर्तन दल हर दिन रोको-टोको अभियान चला रहा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 01:07 PM (IST)
Lucknow COVID-19 News: कोरोना नियमों का उल्लघंन करना पड़ेगा भारी, मास्क न पहनने पर बीच सड़क लगानी पड़ेगी उठक-बैठक
Lucknow COVID-19 News: नगर निगम की प्रवर्तन टीम कोरोना नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कर रही कार्रवाई।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow COVID-19 News: वैसे तो पढ़ाई न करने पर घर या स्कूल में उठक-बैठक लगानी पड़ती थी, लेकिन अगर अब आप नगर निगम की प्रवर्तन टीम के सामने बिना मास्क लगाए दिख गए तो पुरानी याद ताजा हो जाएगी और सार्वजनिक जगह ही अपनी इस गलती के लिए उठक-बैठक लगानी पड़ सकती है। 

सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों व जवानों को मिलाकर बना प्रवर्तन दल हर दिन रोको-टोको अभियान चला रहा है और ऐसे लोगों को रोककर कोरोना नियमों का उल्लंघन न करने की चेतावनी भी दी जा रही है। साथ में मास्क भी दिया जा रहा है। सोमवार को प्रवर्तन अधिकारी कर्नल सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन दल के टीम लीडर मनोज कुमार, टीम लीडर अनिरुद्ध कुमार, राजेश सिंह, सत्य भूषण मिश्र पीआरडी जवानों के साथ कैसरबाग, चारबाग, आलमबाग, बंगला बाजार, तेलीबाग व पीजीआइ की तरफ गए। इस दौरान कई बार बिना मास्क पहने एक युवक को प्रवर्तन टीम ने कैसरबाग चौराहे पर पकड़ लिया और उसे सबक सिखाया। मास्क न पहनने की सजा युवक को उठक-बैठक कर भुगतनी पड़ी। युवक को मास्क देने के साथ ही कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। 

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि सभी जोनों में नगर निगम की तरफ से रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें हर किसी को मास्क पहनने और मास्क पहनने के सही तरीके के बारे में बताया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर रोक लगाई जा सके। अभियान में लोगों को अनावश्यक रूप से आवागमन न करने के लिए कहा जा रहा है। सोमवार को मास्क न पहनने वाले 22 लोगों का चालान करते हुए 1,570 रुपये जुर्माना वसूला गया।

chat bot
आपका साथी