Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में CC फुटेज में दिखे दो संदिग्ध, 10 टीमें गठित

Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft Update लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में बड़ी चोरी का मामला। दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे चोर। संदिग्ध वाहन की तलाश संभावित ठिकानों पर दबिश।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:16 AM (IST)
Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में CC फुटेज में दिखे दो संदिग्ध, 10 टीमें गठित
Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में बड़ी चोरी का मामला।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Jugal Kishore Jewellers Theft: राजधानी के अमीनाबाद में जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स फर्म में करोड़ों के जेवरात व नकदी चोरी के मामले में पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। सीसी फुटेज में पुलिस को दो संदिग्ध नजर आए हैं, जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक 10 टीमें वारदात के राजफाश में लगाई गई हैं। पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

पुलिस अमीनाबाद में लगे सीसी कैमरे खंगाल रही है। लाला जुगल किशोर फर्म से दो सौ मीटर के भीतर पुलिस को दो फुटेज मिले हैं। इनमें दो संदिग्ध कैद हैं। पुलिस इसके माध्यम से आसपास के लोगों से दोनों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को एक संदिग्ध कार की भी जानकारी मिली है, जिसका पता लगा रही है। पुलिस सभी टोल प्लाजा पर लगे कैमरे भी खंगाल रही है, जिससे यह पता चल सके कि कार लखनऊ में है या बाहर चली गई है। बताया जा रहा है कि करीब पांच चोरों ने चोरी की है। साथ ही कुछ चोर रेकी भी कर रहे थे ताकि वे साथियों को सतर्क कर सकें। उधर, एसटीएफ की टीम सर्विलांस के माध्यम से चोरों का पता लगा रही है। एडीसीपी ने बताया कि संदेह के आधार पर छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

गैर जनपदों के चोरों की भी कुंडली खंगाल रही पुलिस: पुलिस गैर जनपद के चोरों की कुंडली खंगाल रही है। यही नहीं, हाल में राजधानी की जेल से छूटे चोरों के बारे में भी जानकारी की जा रही है। वहीं, फर्म में कार्यरत कर्मचारियों की पुलिस ने सूची तैयार की है। शनिवार को एक दर्जन कर्मचारियों से पूछताछ की गई। 

किन लोगों ने छोड़ी नौकरी, बनाई गई सूची: पिछले एक वर्ष में नौकरी से निकाले गए लोगों के बारे में भी पुलिस ने फर्म मालिक अरविंद रस्तोगी से जानकारी ली है। पुलिस ने अरविंद से पूछा है कि कोरोना काल के दौरान किन लोगों ने नौकरी छोड़ी है? पुलिस ने सभी का नाम, फोन नंबर और पता नोट किया है। पुलिस इनके के बारे में भी जानकारी कर रही है। उधर, शनिवार देर रात पुलिस ने शहर के बाहरी इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। 

यह है मामला: अमीनाबाद कोतवाली और दो पुलिस चौकियों के बीच चोर गुरुवार की रात लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स के यहां पड़ोस की बिल्डिंग के रास्ते दाखिल हुए थे। चोर छत के रास्ते शोरूम के चौथे माले पर पहुंचे थे। वहां से प्रथम तल तक तीन दरवाजे गैस कटर से काटकर करोड़ों की कीमत के हीरे-जवाहरात और नकदी पार कर ले गए थे। चोरों ने प्रथम तल पर स्थित स्ट्रांग रूम को भी खाली कर दिया था, जबकि दूसरे तल के स्ट्रांग रूम को नहीं तोड़ पाए थे।

chat bot
आपका साथी