लखनऊ में बासी खाना मामले में प्रधानाचार्य के निलंबन के खिलाफ छात्राएं सड़क पर, पहुंची पुलिस

मोहान रोड स्थित राजकीय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कालेज में खाने की गुणवत्ता खराब होने के मामले में समाज कल्याण निदेशक राकेश कुमार ने प्रधानाचार्य वंदना त्रिवेदी और छात्रावास की वार्डन अल्पना श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया। भिक्षुक गृह की अधीक्षिका अभिलाषा त्रिपाठी को नया प्रधानाचार्य नियुक्त कर दिया।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:25 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:25 PM (IST)
लखनऊ में बासी खाना मामले में प्रधानाचार्य के निलंबन के खिलाफ छात्राएं सड़क पर, पहुंची पुलिस
प्रधानाचार्य के निलंबन के खिलाफ आश्रम पद्धति इंटर कालेज की छात्राओं ने बुद्धेश्वर चौराहा जाम किया।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। मोहान रोड स्थित राजकीय आश्रम पद्धति बालिका इंटर कालेज में खाने की गुणवत्ता खराब होने के मामले में समाज कल्याण निदेशक राकेश कुमार ने विद्यालय की प्रधानाचार्य वंदना त्रिवेदी और छात्रावास की वार्डन अल्पना श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया और चौक स्थित भिक्षुक गृह की अधीक्षिका अभिलाषा त्रिपाठी को नया प्रधानाचार्य नियुक्त कर दिया।

प्रधानार्य के निलंबन के विरोध में सोमवार की देर रात छात्राएं फिर से बुद्धेश्वचर चौराहा पहुंच गईं। उन्होंने रास्ता जाम कर दिया। प्रधानाचार्य वंदना त्रिपाठी का निलंबन वापस करने की मांग करने लगीं। सूचना पर पहुंची पुलिस छात्राओं को समझाने बुझाने में जुटी रही।

अस्मिता चंद्रा व अंजली मौर्या को वार्डन बनाया गया। खुद को हटाए जाने से नाराज वंदना त्रिवेदी ने कुछ छत्राओं के साथ हंगामा शुरू कर दिया। दो गुटों में बंटे कर्मचारियों के बीच चल रहे हंगामें में भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर भी आ गए और उन्होंने छात्राओं की समस्याओं को दूर करने की प्रशासन से मांग की। उप निदेशक समाज कल्याण श्रीनिवास द्विवेदी और जिला समाज कल्याण अधिकारी डा.अमरनाथ यती के समझाने के बाद देर रात मामला शांत हुआ।

रविवार को निदेशक को उप निदेशक की ओर से दी गई जांच रिपोर्ट में वंदना पर छात्राओं को भड़काने और व्यवस्था को ध्वस्त करने का आरोप लगा है। परिसर से निकलकर करीब एक किमी दूर बुद्धेश्वर चौराहे तक छात्राएं कैसे पहुंच गईं?जय प्रकाश नारायण विद्यालय से छात्रों को बुलाने मेें भी प्रधानाचार्य की भूमिका संदिग्ध रही है। लोकबंधु में भर्ती छात्राओं ने प्रमुख सचिव समाज कल्याण हिमांशु कुमार से भी उनकी शिकायत की थी।

भर्ती छात्राएं डिस्चार्जः लोकबंधु में भर्ती 16 छात्राओं को डिस्चार्ज कर दिया गया, हालांकि विद्यालय की कक्षा 10 की छात्रा अंशू, शालू, अंजू, काव्या सहित पांच और छात्राओं की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लाेकबंधु में भर्ती कराया गया। एक छात्रा का केजीएमयू में इलाज चल रहा है।

बीमारी सुनकर कई अभिभावक छात्राओं को ले गए घरः

विद्यालय में बासी खाना परोसने से छात्राओं के बीमार होने की जानकारी होने पर कई अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय से छुट्टी कराकर वापस घर ले गए। चिनहट निवासी सरोज चौबे ने बताया कि छात्राओं की बीमार पड़ने की जानकारी सुनी थी। जिस पर अपनी बेटियों की छुट्टी कराकर घर ले जा रहा हूं। उन्होंने मेस संचालक की लापरवाही के लिए अधिकारियों को ही जिम्मेदार बताया है।

chat bot
आपका साथी