लखनऊ विकास प्राधिकरण अपने कर्मचारियों को पंद्रह साल की किस्तों में देगा फ्लैट, जानें-पूरी योजना

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के कर्मचारी अपना मनपसंद का फ्लैट खरीद सकेंगे। पंद्रह साल की आसान किस्तों में यह व्यवस्था सिर्फ लविप्रा कर्मियों के लिए लायी जा रही है। 15 दिसंबर को प्रस्तावित बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव भी लाया जा रहा है।

Vikas MishraSat, 04 Dec 2021 12:12 PM (IST)
5 दिसंबर को प्रस्तावित बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव भी लाया जा रहा है।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के कर्मचारी अपना मनपसंद का फ्लैट खरीद सकेंगे। पंद्रह साल की आसान किस्तों में यह व्यवस्था सिर्फ एलडीए कर्मियों के लिए लायी जा रही है। 15 दिसंबर को प्रस्तावित बोर्ड बैठक में यह प्रस्ताव भी लाया जा रहा है। बशर्तें कर्मचारियों के पास एक भी मकान न हो। नियमानुसार प्राधिकरण कर्मियों को मिलने वाली छूट का लाभ भी प्राधिकरण देगा। इस नई सुविधा से राजधानी की अलग अलग योजनाओं में फ्लैट खरीदने का मौका लविप्रा अपने कर्मियों को देने जा रहा है। इसके अलावा बोर्ड बैठक में एक दर्जन से अधिक मामले लाए जा रहे हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 10 दिसंबर तक बोर्ड के प्रस्तावों को फाइनल टच देते हुए मंडलायुक्त को भेज दिए जाएंगे।

लविप्रा बोर्ड बैठक में कुछ इस तरह प्रस्ताव रखे जा रहे हैं, जिनमें अमर शहीद पथ से चौधरी चरण ङ्क्षसह एयरपोर्ट को जोडऩे वाली वैकल्पिक मार्ग के संरेखण में एलीवेटेड फ्लाई ओवर के निर्माण से जुड़ा प्रस्ताव, नादान महल रोड स्थित नवभारत पार्किंग को नगर निगम को हस्तांतरित करने, लविप्रा की मोहान रोड आवासीय योजना को निजी विकासकर्ता के माध्यम से लाइसेंस के आधार पर विकसित करने के संबंध में, उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम1973 की धारा 12 क के अंतर्गत माडल उपविधि विकास प्राधिकरण उपविधि 2021 के क्रियान्वयन के संबंध में, धारा 16 के अधीन उपविधि बनाए जाने के संबंध में, गोमती नगर योजना के विक्रांत खंड स्थित बजट होटल को ई आक्शन के जरिए लीज पर दिए जाने, लविप्रा के विभिन्न योजनाओं में रिक्त फ्लैटों के फ्रीज मूल्यों की समयवृद्धि एक वर्ष बढ़ाए जाने और वन मैप ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर वन मैप का प्रस्ताव लाने की तैयारी है। इन प्रस्तावों के अलावा चिकित्सा पर व्यय धनराशि सहित कर्मियों के मसले रखे जाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.