LDA Auction : लखनऊ विकास प्राधिकरण फिर बेचेगा तीन सौ करोड़ की संपत्ति, जल्द होगी नीलामी

लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा ने अपनी व्यावसायिक संपत्तियों को बेचने के साथ ही आवासीय संपत्तियों की सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है। लविप्रा को उम्मीद है कि इस बार लविप्रा के खाते में कई सौ करोड़ रुपये आएंगे।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:28 PM (IST)
LDA Auction : लखनऊ विकास प्राधिकरण फिर बेचेगा तीन सौ करोड़ की संपत्ति, जल्द होगी नीलामी
एलडीए के गोमती नगर, सीजी सिटी, शारदा नगर, जानकपुरम के भूखंड होंगे नीलाम।

लखनऊ जागरण संवाददाता। लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा ने अपनी व्यावसायिक संपत्तियों को बेचने के साथ ही आवासीय संपत्तियों की सूची बनाने का काम शुरू कर दिया है। लविप्रा को उम्मीद है कि इस बार लविप्रा के खाते में कई सौ करोड़ रुपये आएंगे। कोरोना की दूसरी लहर के बाद हुई नीलामी में लविप्रा की संपत्तियों को खरीदने वालों की भीड़ कम थी। इस बार समय बीतने के साथ बाजार में आए सुधार से लविप्रा को उममीद जागी है। वहीं लविप्रा ने गोमती नगर, शारदा नगर, जानकीपुरम, गोमती नगर विस्तार, अलीगंज, कानपुर रोड की योजनाओं में अब तक न बिकी हुई संपत्तियों को बेचा जाएगा। वहीं कुछ ऐसी संपत्तियां हैं जो निरस्त हुई हैं, उन्हें भी नीलामी में लगाया जाएगा।

सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया ई नीलामी के जरिए यह संपत्तियां बेची जाएंगी। इससे पारदशि‍ता जहां बनी रहेगी वहीं सब कुछ आनलाइन होने से खरीददारों को भी परेशानी नहीं होगी। इस बार लविप्रा ट्रांसपोर्ट नगर के उन भूखंडों को भी शामिल करने जा रहा है जो गलती तरीके से रजिस्ट्री करवाए गए थे। यह सभी भूखंड व्यवासायिक हैं। इसलिए इनकी भी नीलामी लविप्रा करेगा। 140 वर्ग मीटर के यह भूखंडों की हमेशा डिमांड रही है। वहीं गोमती नगर में गरीब वर्ग के लिए जनता क्वार्टर का पंजीकरण खोला जाएगा। इनकी संख्या करीब 32 है। लविप्रा की मंशा है कि सीजी सिटी के बड़े भूखंड जिनमें व्यापारी वर्ग रुचि कम दिखा रहा है, उनके खरीददार भी आए।

ई नीलामी में सिंगल बिड भी हो स्वीकार: ई नीलामी में शामिल होने वाले आवेदनकर्ताओं ने लविप्रा से कहा है कि आनलाइन नीलामी में भी अगर सिंगल व्यक्ति है और उससे बोली बढ़वाई जा रही है तो उसकी बोली स्वीकार हो। क्योंकि लविप्रा की गाइडलाइन में कही भी उल्लेख नहीं है कि सिंगल बिड स्वीकार नहीं की जाएगी। जब खरीददार बढ़ाकर पैसे देने को तैयार है और लविप्रा का लाभ हो रहा है तो अस्वीकार नहीं करना चाहिए। गोमती नगर, शारदा नगर, जानकीपुरम सहित कई योजनाओं की होगी नीलामी विराज खंड के इडब्ल्यूएस व टीपी नगर के भूखंड को नीलामी में लगाने की तैयारी आनलाइन नीलामी में इस बार छूटे भूखंड भी किए जाएंगी नीलाम, ली प्लान तैयार

chat bot
आपका साथी