Lucknow COVID-19 Update News: लखनऊ में 18 अप्रैल तक बेकाबू था कोरोना संक्रमण, अब दिख रहे राहत भरे दिन

Lucknow COVID-19 Update News सरकारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पीक से उबर चुकी यूपी की राजधानी। 6 अप्रैल के बाद कोरोना वायरस ने तेजी से पांव पसारना शुरू किया। 10 अप्रैल तक संक्रमण के काफी मामले आ गए।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:05 PM (IST)
Lucknow COVID-19 Update News: लखनऊ में 18 अप्रैल तक बेकाबू था कोरोना संक्रमण, अब दिख रहे राहत भरे दिन
Lucknow COVID-19 Update News: संक्रमितो की संख्या में लगातार कमी, अगले 2 सप्ताह में स्थिति और नियंत्रण में होगी।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow COVID-19 Update News: पिछले दो माह महीने से कोरोना वायरस की दूसरी लहर की मार झेल रहे लखनऊ वालों के लिए राहत भरी खबर है। खतरनाक संक्रमण का ग्राफ अब ढलान पर आ गया है। विशेषज्ञों के अनुसार संक्रमण से उपजी भयावह स्थिति अगले दो सप्ताह में नियंत्रित होने के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं।

जिला प्रशासन की ओर से जारी कोरोना संक्रमण रिपोर्ट बताती है कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने किस तरह राजधानी में अपना पांव पसारा। संक्रमित मरीजों के जुटाए गए आंकड़ों के जरिए 1 अप्रैल 2021 से 10 मई 2021 तक का ग्राफ तैयार किया गया। ग्राफ को देखने पर यह तथ्य सामने आया कि 18 अप्रैल को कोरोना संक्रमण डाउनफाल मोड में रहा। 5 अप्रैल तक ऐसी ही स्थिति रही। 6 अप्रैल के बाद कोरोना वायरस ने तेजी से पांव पसारना शुरू किया। 10 अप्रैल तक संक्रमण के काफी मामले आ गए। 11 व 12 अप्रैल को संक्रमण के मामले एकाएक कम हुए। 13 अप्रैल से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार और तेज हो गईं। उसके बाद से संक्रमितो की संख्या बेकाबू हो गई और लगातार मामले बढ़ते चले गए।

18 अप्रैल को चरम पर था संक्रमण का ग्राफ: सरकारी आंकड़ों के जरिए तैयार किए ग्राफ के अनुसार 18 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में सर्वाधिक संख्या में लोग संक्रमित हुए। यानी कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या संख्या सबसे ज्यादा 18 अप्रैल को पाई गई। 20 अप्रैल तक यानी महज 2 दिन में ही संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई। 25 अप्रैल तक कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या आसपास बनी रही। 29 अप्रैल आते आते संक्रमण के मामलों में भारी गिरावट दर्ज की गई। 30 अप्रैल के बाद से ग्राफ नीचे जाता चला गया। 1 मई से हालात एक बार फिर चिंताजनक होने लगे मगर 2 मई से जो आंकड़े आए, वे काफी राहत भरे रहे। 10 मई तक आंकड़ो में काफी सुधार हुआ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का कहना है कि संक्रमितो की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि अगले 2 सप्ताह में स्थिति नियंत्रण में होगी।

chat bot
आपका साथी