Lucknow COVID-19 News: लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए शुरू ऑक्सीजन लंगर सेवा, इन नंबरों पर करें संपर्क; मिलेगा मुफ्त सिलेंडर

Lucknow COVID-19 News: एक फोन कॉल पर पहुंचेगी होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन।

Lucknow COVID-19 News लखनऊ स्थित आलमबाग गुरुद्वारे की ओर से ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू । दो दिनों में 56 क्वारंटाइन संक्रमितों को मिली निश्शुल्क सेवा। उधर संक्रमितों के इलाज के लिए उप्र सिंधी अकादमी ने बजट से दिए 25 लाख रुपये।

Divyansh RastogiTue, 11 May 2021 06:00 AM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow COVID-19 News:  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने लोगों की सांसों की रफ्तार तक धीमी कर दी है। वायरस की दूसरी लहर में होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कमी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राजधानी लखनऊ स्थित आलमबाग गुरुद्वारे की ओर से ऑक्सीजन लंगर सेवा शुरू की गई है। गुरुद्वारे के अध्यक्ष निर्मल सिंह ने बताया कि घर में क्वारंटाइन संक्रमितों के लिए यह निश्शुल्क सेवा है। कोई भी व्यक्ति मोबाइल नंबर 9670888333 9554522225 पर संपर्क कर मदद ले सकता है। वहीं, लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के राजेंद्र सिंह बग्गा व महासचिव हरपाल सिंह जग्गी की ओर से संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए निश्शुल्क वाहन सुविधा देने की भी शुरुआत की गई है। 

दो दिन में 56 संक्रमितों को मिला ऑक्सीजन: कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी निवासी प्रांजल सिंह के माता-पिता संक्रमित हो गए हैं। ऑक्सीजन लेवल गिरने लगा। सोमवार को डॉक्टर ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम करने के लिए कहा। खाली सिलेंडर का इंतजाम तो हो गया, लेकिन ऑक्सीजन कहीं भर नहीं पा रहा था। प्रांजल को गुरुद्वारा आलमबाग में ऑक्सीजन लंगर की जानकारी मिली और वह यहां खाली सिलेंडर देकर भरा सिलिंडर लेकर चले गए। माता-पिता की स्थिति में सुधार है। अकेले प्रांजल ही नहीं ज्योति व वंदना को भी म माता पिता के लिए सिलेंडर गुरुद्वारे से दिया गया। दो दिनों में ऐसे 56 संक्रमितों को सिलेंडर दिया जा चुका है। 

इस दस्तावेजों को दिखाकर प्राप्त करें निश्शुल्क आक्सीजन लंगर सेवा

गुरुद्वारा आलमबाग के नाम पर आवेदन पत्र डॉक्टर का पर्चा (जिसमे डॉक्टर द्वारा सिलेंडर की मांग की हो)  कोविड की रिपोर्ट पेशेंट और अटेंडेंट का आधार कार्ड समस्त जांच रिपोर्ट की कॉपी परिवार के दो फोन नंबर    

इन नंबरों पर भेजें दस्तावेज

निर्मल सिंह -9670888333,  विशाल अग्रवाल-9554522225

चार सेंटरो पर मिलेगी जानकारी:  लखनऊ में गुरुद्वारा आलमबाग, महानगर ,ऐशबाग, गोमती नगर में कुल चार सेंटर बनाए गए हैं। ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी लेकर ही सेंटर पर आएं। खाली जम्बो साइज सिलेंडर साथ लेकर आने पर ही भरा हुआ सिलेंडर निश्शुल्क दिया जाएगा।

उप्र सिंधी अकादमी ने बजट से दिए 25 लाख: उधर, कोरोना संक्रमण के इस दौर में हर कोई अपनी हैसियत के हिसाब से संक्रमित की मदद कर रहा है। सोमवार को उप्र सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी ने अकादमी के बजट से 25 लाख रुपये संक्रमितों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देने का पत्र भेजा है।

चला जागरूकता अभियान: इनिशिएटिव फाउंडेशन की ओर से सोमवार को मालवीय नगर मलिन बस्ती में संक्रमण जागरूकता अभियान चलाया गया। 65 परिवार के 400 लोगों के तापमान की जांच की गई। फाउंडेशन की सदस्य पूजा ने किशोरियों को सैनेटरी पैड, साबुन व मास्क दिए गए। अभियान में पूजा, गायत्री, रविंद्र, सूरज और अमित व अरुणेंद्र सिंह व बीएम.यादव समेत कई लोग शामिल हुए। वहीं सेवा भारती के युवा अरुणेन्द्र सिंह ‘गोलू’ जीबीएम यादव संक्रमित को ऑक्सीजन के साथ जरूरत का सामान मुहैया करा रहे हैं।

विद्यार्थियों ने बढ़ाए कदम: लखनऊ विश्वविद्यायलय के "इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज" के अमन शाही, यश श्रीवास्तव, विजय कुमार मिश्रा और अकांक्षा पांडेय ने नवोदित जन कल्याण एवं विकास संस्थान के माध्यम से जरूरत मंदों को दवाएं व भोजन की व्यवस्था कर रहे हैं। ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और प्लाज्मा का प्रयास भी करते हैं। वहीं, स्वर्णभूमि फॉउंडेशन के अमित गुप्ता की ओर से सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.