दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Lucknow COVID-19 New: कोविड डयूटी में जान गंवाने वाले रोडवेज कर्मियों को जल्द मिलेगी आर्थिक मदद, 25 मई तक दें ब्यौरा

Lucknow COVID-19 New: संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को एक मुश्त धनराशि दी जाएगी।

Lucknow COVID-19 New एएमडी ने तय प्रारूप भेजने के निर्देश सभी क्षेत्रों को दिए। नियमित हो या संविदाकर्मी अथवा आउटसोर्सिंग के कर्मी सभी को मिलेगी सहायता धनराशि। संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को एक मुश्त धनराशि दी जाएगी।

Divyansh RastogiSat, 15 May 2021 07:43 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow COVID-19 New: कोविड डयूटी में जान गंवाने वाले रोडवेज कर्मियों को जल्द ही आर्थिक मदद मिलेगी। इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों से तत्काल क्लेम का तय प्रारूप भरकर अवगत कराने को कहा गया है। इसकी सूचना मुख्यालय को देने को भी कहा गया है। इस आशय के निर्देश एएमडी अन्नपूर्णा गर्ग ने जारी कर दिए हैं।

इसके तहत कोरोना कार्यकाल में ड्यूटी कर अपनी जान गंवाने वाले चालक-परिचालक समेत अन्य कर्मियों को सहायता धनराशि दी जाएगी। रोडवेज में कार्यरत कर्मियों में चाहे नियमित हो या संविदाकर्मी अथवा आउटसोर्सिंग के कर्मी। संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को एक मुश्त धनराशि दी जाएगी।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक डीबी सिंह ने बताया कि यूपी में अब तक करीब 50 से ज्यादा कर्मियों की ड्यूटी के दौरान मौत होने की सूचना प्राप्त हुई हैं। इसे लेकर 25 मई तक सिलसिलेवार ब्यौरा तय फार्मेट में देने को कहा गया है। इसके लिए क्षेत्रीय अधिकारी मृतक के परिजनों से मिलकर पूरी सूचना एकत्र कर आवश्यक दस्तावेजों तक भेजना होगा।

अरसे से मांग कर रहे हैं रोडवेज संगठन:  परिवहन निगम के विभिन्न संगठन अरसे से प्रदेश सरकार और एमडी को अपना मांग पत्र भेज कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले रोडवेजकर्मियों के परिजनों को तय सहायता धनराशि दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसे सरकार ने संज्ञान में लिया है। इसे लेकर ही संबंधित क्षेत्रों से ब्योरा मांगा गया है। जीएम ने बताया कि क्लेम प्रपत्र आगे बढ़ने के बाद स्वीकृत की गई जो धनराशि होगी उनके परिजनों को एक मुश्त मुहैया कराई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.