Lucknow COVID-19 News: लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप, 3759 नए पॉजिटिव-13 की मौत

Lucknow COVID-19 News Update लखनऊ में कुल 148346 मरीज कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए। उधर 46596 संक्रमित मरीज अभी भी सक्रिय हैं। अब तक लखनऊ में 1726 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:58 PM (IST)
Lucknow COVID-19 News: लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप, 3759 नए पॉजिटिव-13 की मौत
लखनऊ में कुल 46596 संक्रमित मरीज अभी भी सक्रिय हैं। अब तक 1726 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow COVID-19 News Update: कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में रोजाना उतार चढ़ाव बरकरार है। बुधवार को भी संक्रमित होने वाले मरीजों से अधिक मरीज स्वस्थ हुए। जारी आंकड़ों के अनुसार 3759 लोग संक्रमित दर्ज किए गए, वहीं 6214 मरीज ठीक हुए। हालांकि मौतों को लेकर एक दिन पूर्व के आंकड़ों से तुलना की जाए तो बुधवार को आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या जहां 39 रही, जबकि बुधवार को मरने वालों की संख्या 13 रही। मौतों के रोजाना बदलते आंकड़ों से स्वास्थ्य महकमे में खलबली कायम है। डॉक्टरों के अनुसार अगले दो सप्ताह संक्रमण के लिहाज से काफी अहम है। बता दें, अब तक राजधानी में कुल 148346 मरीज कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए। उधर, 46596 संक्रमित मरीज अभी भी सक्रिय हैं। अब तक लखनऊ में 1726 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। 

6214 मरीजों ने वायरस को दी शिकस्त:  कोरोना वायरस को शिकस्त देने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों से ज्यादा मरीजों ने वायरस को मात दी है। 6214 मरीज ठीक हुए हैं। इसमें होम आइसोलेशन से 95 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं। जबकि अस्पतालों में भर्ती पांच प्रतिशत मरीजों ने वायरस को मात दी है।

3759 लोग संक्रमित, 13 मौतें: बुधवार को 3759 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें काफी संख्या में लोग कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में पकड़ में आए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद काफी लोगों की जांच हुई। जिसके बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि 13 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि ठीक एक दिन पहले (मंगलवार को) 39 मौतें दर्ज की गईं थी। डॉक्टरों के अनुसार लोहिया, पीजीआई, केजीएमयू, एरा, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में बड़े पैमाने में आईसीयू-वेंटिलेटर और हाई डिपेंडेंसिव यूनिट में मरीज भर्ती किए गए हैं।

बहराइच में कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष की कोरोना से मौत, 225 संक्रमित: तराई में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। हर रोज एक न एक की कोरोना से मौत हो रही है। मंगलवार रात कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष अशोक चोपड़ा की कोरोना से मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के एल-टू हॉस्पिटल में पिछले तीन दिनों से उनका उपचार चल रहा था। आज यानी बुधवार को 225 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 22 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आठ की हालत गंभीर बनी हुई है। जिले में कोरोना से अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है। पांच हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं, जो कि पिछले साल की अपेक्षा महज 10 दिनों में दोगुने से ज्यादा है।

बलरामपुर में एल-टू में भर्ती तीन संक्रमितों ने तोड़ा दम, 105 नए पॉजिटिव: जिले में जानलेवा हुए कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को लेवल-2 हॉस्पिटल में भर्ती तीन संक्रमितों की मौत हो गई है, जबकि 105 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित मिले सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखकर इनके कांटेक्ट की तलाश शुरु कर दी गई है। उधर, संक्रमित चल रहे 111 लोग स्वस्थ हो गए। अब तक 4781 संक्रमित मिल चुके हैं। 3179 लोग स्वस्थ हो गए। 61 लोगों की मौत हो चुकी है। 1541 केस एक्टिव हैं।

बाराबंकी में चार लोगों की मौत, 150 मिले संक्रमित: कोराना लक्षण से पीड़ितों के मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को भी ऐसे चार लोगों की मौत हो गई। देर शाम तक 150 लोग संक्रमित मिले हैं और 120 स्वस्थ हुए हैं। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के निकट लोगों ने जांच करवाई। बावजूद इसके लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। पंचायत चुनाव ड्यूटी करके लौटे सूरतगंज ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय महमूदपुर के प्रधानाध्यापक ह्दयराम का निधन हो गया। 

अयोध्या में कांग्रेस नेता व अविवि की शिक्षक समेत 13 की मौत, 250 नए संक्रमित:  दर्शन नगर स्थित मेडिकल कॉलेज में आठ लोगों को मौत हो गई। कांग्रेस नेता केके सिन्हा का बुधवार को लखनऊ में इलाज के दौरान निधन हो गया। सांस लेने में तकलीफ के बाद इलाज के लिए उन्हें लखनऊ के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर पूर्व सांसद निर्मल खत्री समेत अन्य कांग्रेसजनों ने शोक व्यक्त किया है। वहीं, डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की शिक्षक डॉ. सुनीता सिंह का मेडिकल कॉलेज में निधन हो गया। बुधवार को 250 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 115 रही। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 12 हजार चार सौ, ठीक होने वालों की 9871 एवं सक्रिय केस की 2379 हो गई है।

गोंडा में तीन और की मौत, 194 नए संक्रमित: बुधवार को जिले में कोरोना से बीमार तीन और ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 110 तक पहुंच गई है। वहीं, 194 नए संक्रमित मिले हैं। 

हरदोई में दो संक्रमितों की मौत, 315 निकले पॉजिटिव: एहतियात बरतें, अभी संक्रमण की लहर थमी नहीं हैं। बुधवार को कोविड सेंटर एल-टू में दो संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं, 315 नए कोरोना संक्रमित निकले हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 10,160 पहुंच गई है। 

रायबरेली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोगजार सेवक और आशाबहू समेत आठ की मौत: कोरोना से जिले में अलग-अलग इलाकों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार सेवक और आशाबहू समेत आठ लोगों की मौत हो गई। कांग्रेस प्रवक्ता विनय द्विवेदी ने आरोप लगाया है कि जिला प्रशासन पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा द्वारा छत्तीसगढ़ से भेजा गया ऑक्सीजन नहीं ले रहा है। इस बारे में सांसद प्रतिनिधि द्वारा प्रशासन के अधिकारियों से वार्ता किए जाने पर कोई जवाब नहीं दिया गया। द्विवेदी ने बताया कि 11 टन आक्सीजन लखनऊ व पांच टन रायबरेली के लिए आया है।

लखीमपुर में 19 संक्रमित मरीजों के मिलने के साथ ही आंकड़ा 300 के पास पहुंचा: पलिया क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर से बढऩे लगी है। मंगलवार को सात संक्रमित मिलने के बाद बुधवार को यह संख्या बढ़कर 19 पहुंच गई। पलिया में अब करीब 300 कोरोना संक्रमित केस हो गए हैं। बुधवार को मिले कोरोना संक्रमितों की मिली रिपोर्ट में शामिल एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। जिनकापरिजन अंतिम संस्कार भी कर चुके हैं। आज इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके साथ ही 51 वर्षीय व्यक्ति की 21 अप्रैल को जांच कराई गई थी जिनकी रिपोर्ट अब आई है लेकिन वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वह काफी देर तक अस्पताल में संबंधित जानकारीहासिल करने के लिए भटकते रहे। लगातार निकल रहे संक्रमितों से पलिया इलाके में अब एक्टिव केसों का आंकड़ा लगभग तीन सौ तक पहुंच गया है। इससे लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है।

chat bot
आपका साथी