top menutop menutop menu

Lucknow Coronavirus News Update: लखनऊ में कोरोना मरीजों का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 202 नए मरीज

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News Update: शहर में कोरोना आक्रामक हो रहा है। जुलाई में मरीजों का बार-बार रिकॉर्ड टूट रहा है। शहर में पहली बार एक दिन में मरीजों का आंकड़ा दो सौ पार पहुंच गया। लिहाजा, कई कोविड अस्पतालों के बेड फुल हो गए। एंबुलेंस से दूसरे अस्पतालों को मरीज भेजे गए। शनिवार को 202 नए मरीज मिलने से कई क्षेत्रों में दहशत बढ़ गई है। बता दें, बीते दिन शुक्रवार को शहर में 140 मरीज मिले। ऐसे में शहर में कुल मरीजों का आंकड़ा 2138 पहुंच गया है। वहीं, मृतकों की संख्या अब 28 हो गई है।  

अचानक मरीज बढऩे से एंबुलेंस लगाती रही चक्कर

गुरुवार को 740 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं, शुक्रवार को 140 मरीज आने से अफरातफरी मच गई। लोहिया अस्पताल, लोकबंधु अस्पताल, साढ़ामऊ अस्पताल, पीजीआइ में आइसोलेशन के 95 फीसद बेड फुल हो गए। लोहिया संस्थान में दो-तीन बेड खुद के स्टाफ के लिए आरक्षित कर दिए हैं। ऐसे में एंबुलेंस में गए मरीजों को वापस आना पड़ा। ऐसे ही लोकबंधु अस्पताल में भी भेजे गए कई मरीजों को वापस लाना पड़ा। इन मरीजों को सरोजनीनगर स्थित निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, कोरोना के इलाज के लिए बेडों की कमी नहीं है। लोहिया समेत कुछ अस्पतालों में अधिकतर बेड फुल थे, ऐसे में शुक्रवार को दूसरे अस्पतालों में मरीज भेजे गए।

आइजी ऑफिस के चार संक्रमित

पुलिस विभाग में भी कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। रिजर्व पुलिस लाइन में आए दिन मरीज आ रहे हैं। वहीं अब आइजी ऑफिस के चार लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इसमें एक क्लर्क भी शामिल है। वहीं, रिजर्व पुलिस लाइन के नौ जवान वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। इसके अलावा पुलिस हेल्प लाइन 112 का एक कर्मचारी भी संक्रमित मिला है।

मंत्री का पोता भी बीमार

यूपी के कैबिनेट मंत्री के बाद उनके परिवार के कई सदस्य संक्रमण की चपेट में आ चुके है। अब उनके पोते में भी वायरस मिला है। इसका नमूना सिविल अस्पताल की टीम ने नमूना लिया था। इसके अलावा स्वास्थ्य भवन का एक और कर्मचारी संक्रमित मिला है। अब तक यहां के 10 कर्मचारियों में वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

रकाबगंज व ऐशबाग में फैला वायरस

शहर के सदर, कैसरबाग में वायरस का जमकर प्रकोप रहा। इसके बाद इंदिरानगर में लगातार मरीजों का आना जारी है। वहीं, शुक्रवार को रकाबगंज व ऐशबाग में 11-11 लोग वायरस की चपेट में आ गए हैं। एलडीए कॉलोनी में नौ, आजादनगर में आठ लोगों में वायरस मिला। आलमबाग स्थित सरदारी खेड़ा में सात लोग संक्रमित मिले हैं। इंदिरानगर में सात लोग और संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा राजाजीपुरम, सरोजनीनगर, बीकेटी, हरिनगर और पाठकपुरम में दो-दो मरीज मिले, गुडंबा, महानगर, मलिहाबाद, गोमतीनगर विस्तार, कुर्सी रोड, राजेन्द्रनगर व काकोरी में एक-एक मरीज संक्रमित मिले। ओमेक्स रेजीडेंसी व कल्याणपुर में पांच-पांच मरीज मिले, जानकीपुरम, गोमतीनगर, शारदानगर में चार-चार मरीज, मोहनलालगंज, आशियाना, वृन्दावन व चौक में तीन-तीन लोग संक्रमित मिले हैं।

जिले में मिले पांच और कोरोना पॉजीटिव

श्रावस्ती: भिनगा नगर में फिर फूटा कोरोना बम। भिनगा नगर के पुरानी बाजार में चार और इकौना में मिला एक पॉजिटिव। भिनगा नगर में एक साथ चार पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप। जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 84 हुई । अब 22 एक्टिव केस, दो की हो चुकी है मौत, बाकी स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ डॉ. एपी भार्गव ने की पुष्टि ।

25 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

राजधानी के 25 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है। वहीं, 35 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने और 12 कंटेनमेंट जोन हटाने का निर्णय लिया गया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.