Lucknow Coronavirus Cases Update: तीन अंकों पर सिमटा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, मृत्यु दर बरकरार

बुधवार को कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 916 लोग संक्रमित दर्ज किए गए वहीं 3140 मरीज ठीक हुए। हालांकि मरने वालों की संख्या में कोई अंतर नहीं दिखा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:59 PM (IST)
Lucknow Coronavirus Cases Update: तीन अंकों पर सिमटा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, मृत्यु दर बरकरार
लखनऊ में कोरोना संक्रमण से 23 मौतें, 916 संक्रमित, 3140 मरीज ठीक।

लखनऊ, जेएनएन। जल्द ही राजधानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति काबू में हो सकती है, इस दिशा में सरकारी प्रयास जारी हैं, बशर्ते आप सब को कोरोना कर्फ्यू का ईमानदारी से पालन करना होगा। जी हां लखनऊवासियो के लिए राहत भरी खबर है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को संक्रमितों की संख्या तीन अंकों पर आ गई। यानी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 916 रही। विशेषज्ञ इसे कोरोना कर्फ्यू का असर मान रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में कमी नहीं दिखी है। बुधवार को भी कोरोना संक्रमण से 23 लोगों को जान गंवानी पड़ी। वहीं 3140 मरीज स्वास्थ्य हुए।

बुधवार को कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है। बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 916 लोग संक्रमित दर्ज किए गए, वहीं 3140 मरीज ठीक हुए। हालांकि मरने वालों की संख्या में कोई अंतर नहीं दिखा। मंगलवार की तरह बुधवार को भी कोरोना से मरने वालो की संख्या 23 दर्ज की गई। मौतों की संख्या में सुधार न होने से स्वास्थ्य महकमे के माथे की शिकन बरकरार है। डॉक्टरों के अनुसार अगले दो सप्ताह संक्रमण के लिहाज से काफी अहम है।

3140 मरीजों ने वायरस को दी शिकस्त : कोरोना वायरस को शिकस्त देने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। संक्रमितों से ज्यादा मरीजों ने वायरस को मात दी है। 3140 मरीज ठीक हुए हैं। इसमें होम आइसोलेशन से 80 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं। जबकि अस्पतालों में भर्ती 20 प्रतिशत मरीजों ने वायरस को मात दी है।

916 लोग संक्रमित : बुधवार को 916 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इनमें काफी संख्या में लोग कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में पकड़ में आए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद काफी लोगों की जांच हुई। जिसके बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है। 23 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि ठीक एक दिन पहले (मंगलवार को) भी 23 मौतें दर्ज की गईं थी। डॉक्टरों के अनुसार लोहिया, पीजीआई, केजीएमयू, एरा, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में बड़े पैमाने में आईसीयू-वेंटिलेटर और हाई डिपेंडेंसिव यूनिट में मरीज भर्ती किए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी