Lucknow Coronavirus News : RSM को फिर से बनाया जा सकता है कोविड-19 अस्पताल

लखनऊ आरएसएम को फिर से कोविड-19 अस्पताल बनाने के संकेत दिए गए हैं। पहले यह लेवल-1 के कोविड अस्पताल के तौर पर काम कर रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने आरएसएम को कोविड-19 की सूची से हटा दिया था। तब से अब यहां पर सामान्य ओपीडी चलाई जा रही है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:22 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:22 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News : RSM को फिर से बनाया जा सकता है कोविड-19 अस्पताल
लखनऊ : आरएसएम को फिर से कोविड-19 अस्पताल बनाने के संकेत दिए गए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News : सीतापुर रोड स्थित डॉ राम सागर मिश्रा आरएसएम अस्पताल को फिर से कोविड-19 अस्पताल में तब्दील किया जा सकता है। राजधानी में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने और कोरोना से होने वाली मौतों पर रोकथाम नहीं लग पाने की वजह से स्वास्थ्य विभाग को इसकी जरूरत महसूस हो रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही यहां पर बड़े स्तर के स्वास्थ्य अधिकारी दौरा भी कर चुके हैं। उन्होंने मौजूदा परिस्थितियों का निरीक्षण करने के साथ ही साथ लेवल टू कोविड-19 अस्पताल के मद्देनजर सुविधाओं का आकलन भी किया है। 

उस दौरान ही आरएसएम को फिर से कोविड-19 अस्पताल बनाने के संकेत दिए गए हैं। पहले यह लेवल-1 के कोविड अस्पताल के तौर पर काम कर रहा था। हालांकि, इसको लेवल 2 कोविड-19 अस्पताल बनाने की घोषणा हुई थी, लेकिन यहां मरीजों को लेवल वन की ही सुविधाएं मिल रही थी। होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू होने के बाद सितंबर अक्टूबर में यहां भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या पांच से भी कम हो गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आरएसएम को कोविड-19 की सूची से हटा दिया था। तब से अब यहां पर सामान्य ओपीडी चलाई जा रही है। 

डॉक्टर रोहित सिंह ने बताया कि अभी यहां पर सौ से डेढ़ सौ मरीजों की ओपीडी हो रही है। जबकि पहले 400 से अधिक मरीज आते थे। उन्होंने बताया कि लगता है पूर्व में कोविड-19 हॉस्पिटल होने की वजह से अभी भी मरीज डर के मारे कम संख्या में यहां आ रहे हैं। जबकि अस्पताल को सैनिटाइज कराने के हफ्तों बाद सामान्य मरीजों के लिए शुरू किया गया गया था। 

chat bot
आपका साथी