Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में सात और मौत, 475 नए मरीज मिले; 7370 सक्रिय मामले

लखनऊ में अब कोरोना के सक्रिय मामले 7370 हो गए हैं। जबिक 160 लोगों की जान जा चुकी है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:17 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:17 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में सात और मौत, 475 नए मरीज मिले; 7370 सक्रिय मामले
Lucknow Coronavirus News : लखनऊ में सात और मौत, 475 नए मरीज मिले; 7370 सक्रिय मामले

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस भयावह होता जा रहा है। राजधानी लखनऊ में बुधवार को 475 नए मरीज पाए गए। वहीं, 24 घंटे में आठ मरीजों की मौत हो गई, इसमें शहर के सात मरीज हैं। बता दें, बीते दिन मंगलवार को 12 लोगों के मरने की पुष्टि की गई। वहीं 831 नए मरीज मिले। ऐसे में अब राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामले 7370 हो गए हैं। जबिक 160 लोगों की जान जा चुकी है। 

मासूम बच्ची की थमीं सांसें  

राजधानी में मंगलवार कोमासूम

कोरोना से मरने वालों में आलमबाग निवासी एक वर्षीय मासूम बच्ची को बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई। जांच के बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। बच्ची को बीते नौ अगस्त को केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सोमवार की सुबह चार बजे बच्ची की सांसें थम गईं। कोरोना से दम तोड़ने वाली लखनऊ की यह सबसे कम उम्र की बच्ची है। बच्ची की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत शव का अंतिम संस्कार किया गया।

केजीएमयू के कोरोना  वार्ड में दो अन्य मरीजों ने तोड़ा दम:

केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती त्रिवेणी नगर निवासी 45 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। मरीज को 15 घंटे पहले भर्ती कराया गया था। इस बाबत केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह का कहना है कि मरीज को लिवर की गंभीर बीमारी थी। वहीं, कृष्णानगर निवासी 63 वर्षीय पुरुष की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई। उन्हें आठ अगस्त को भर्ती कराया गया था। मरीज को ब्लड प्रेशर व डायबिटीज की समस्या थी।

मरीज ने की गला काटने की कोशिश : 

केजीएमयू के कोरोना वार्ड में भर्ती बरेली के नीरगंज निवासी 55 वर्षीय पुरुष की कोरोना वार्ड में मौत हो गई। प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज ने खुद अपना गला काटने की कोशिश की थी। भर्ती के वक्त जांच कराई गई। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। घाव में संक्रमण हो गया था। सैप्टिक सीमिया हो गया था। 

इन मरीजों ने गंवाई जान : 

वहीं, लखीमपुर खीरी स्थित गोरखनाथ निवासी 75 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हो गई। मरीज को 10 अगस्त को केजीएमयू कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। इसके अलावा कलाबाजार निवासी 62 वर्षीय पुरुष की कोरोना से सांसें थम गईं। ब्लड प्रेशर की वजह से मस्तिष्क में रक्तस्राव हो गया था। जिससे मरीज की मौत हो गई। हरदोई स्थित चौक निवासी 45 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मृत्यु हो गई। पांच अगस्त को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा बस्ती निवासी 51 वर्षीय महिला की केजीएमयू कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी थी। मरीज को तीन अगस्त को भर्ती किा गया था। महिला स्तन कैंसर से पीड़ित थी। मरीज को सैप्टिकसीमिया हो गया था।

chat bot
आपका साथी