Lucknow Coronavirus News: जिन इलाकों पर कोरोना केस अधिक, अब वहां होगी मास टेस्टिंग

Lucknow Coronavirus News Update अब गर्भवती-बुजुर्गों का होगा कोरोना टेस्ट होमआइसोलेशन पर नजर कड़ी। ​​​​​जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 60 उम्र पार व गर्भवती महिलाओं में कोरोना टेस्ट के निर्देश दिए। पॉजिटिव मरीज की पूरी हिस्ट्री निकालने के आदेश।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:04 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 01:04 PM (IST)
Lucknow Coronavirus News: जिन इलाकों पर कोरोना केस अधिक, अब वहां होगी मास टेस्टिंग
लखनऊ :डीएम ने दिए 60 उम्र पार व गर्भवती महिलाओं में कोरोना टेस्ट के निर्देश।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Coronavirus News: लखनऊ में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम तेज किया जाएगा। हाई रिस्क ग्रुप में शामिल आइएलआइ, सारी मरीजों के अलावा 60 वर्ष पार बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं की जांच की जाएगी। जहां केस अधिक होंगे, वहां मास टेस्टिंग की जाएगी।

​​​​​जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने स्मार्ट सिटी सभागार में कोविड नियंत्रण की बैठक की। इसमें 60 उम्र पार व गर्भवती महिलाओं में कोरोना टेस्ट के निर्देश दिए। इनमें समयगत बीमारी पहचान कर व्यक्ति में वायरस के जोखिम को कम किया जा सकेगा। वहीं, होम आइसोलेशन रोगियों की मॉनिटरिंग कड़ी होगी। इसके लिए सीएचसी पर एक-एक इंचार्ज की तैनाती की जाएगी।

डीएम ने कहा कि पॉजिटिव मरीज की पूरी हिस्ट्री निकाली जाए। साथ ही टेस्ट से पहले वह व्यक्ति कहां-कहां गया, किन-किन लोगों से मिला। उसका ब्यौरा लेकर जांच की जाए। साथ ही जिन इलाकों में अधिक केस आ रहे हैं। वहां मास टेस्टिंग की व्यवस्था की जाएगी। वहीं, डाटा फीडिंग कम पाई गई। ऐसे में जिम्मेदारों को फटकार लगाई। इसके अलावा ने सर्विलांस टीमों में एक-एक टेस्टर लगा कर सर्विलांस टीमों को टेस्टिंग एक्यूप करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी