Lucknow Corona Curfew: लखनऊ में दिखावे का कोरोना कर्फ्यू, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति ; ड्यूटी पॉइंट से पुलिस नदारद

Lucknow Corona Curfew मंडियों में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे लोग। बैरिकेडिंग तो लगाई गई लेकिन चेकिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति। सड़कों पर लोगों को जमावड़ा प्रशासन खामोश। बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन भी जारी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:23 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:15 AM (IST)
Lucknow Corona Curfew: लखनऊ में दिखावे का कोरोना कर्फ्यू, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति ; ड्यूटी पॉइंट से पुलिस नदारद
Lucknow Corona Curfew: सड़कों पर लोगों को जमावड़ा। बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन भी जारी।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Corona Curfew: उत्तर प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार कर्फ्यू बढ़ाया जा रहा है। दूसरी ओर, राजधानी लखनऊ में लोग बेधड़क घरों से बाहर निकल रहे हैं। सोमवार को बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन जारी रहा। खास बात यह है कि सख्ती के नाम पर केवल दिखावा हो रहा है। पुलिस ड्यूटी पॉइंट से नदारद दिखी। जगह-जगह बेरिकेडिंग तो की गई है, लेकिन वहां कोई चेकिंग नहीं की जा रही है। यही वजह है कि लोग लापरवाही बरत रहे हैं। तकरोही बाजार में सोमवार शाम को मंडी में लोगों की भीड़ नजर आई। खरीदारी करने निकले लोग शारीरिक दूरी का पालन करते नहीं दिखे। 

स्थानीय निवासी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि अक्सर यहां भीड़ रहती है, जिससे आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ता है। पहले यहां तीन दिन बाजार लगता था, लेकिन अब पूरे सप्ताह दुकानदार सड़क पर कब्जा किए रहते हैं। कई बार इनकी शिकायत भी की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यही वजह है कि इलाके में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। मंडी में दुकानदारों ने भी ठीक से मास्क नहीं लगाया था और सामान बेचते दिखे। 

उधर, सेक्टर 17 सब्जी मंडी में भी यही नजारा देखने को मिला। सामान खरीदने आए लोग लापरवाह दिखे। बाजार में नियमों का उल्लंघन हो रहा था। इस दौरान यहां पर कोई पुलिसकर्मी नहीं दिखा। दूसरी ओर, भूतनाथ सब्जी मंडी में भी लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते नहीं मिले। यही नहीं, पूरे दिन सड़कों पर वाहनों की कतार देखने को मिली। आम दिनों की अपेक्षा लोहिया पथ पर वाहनों की संख्या ज्यादा रही। गोमतीनगर, इंदिरानगर, आशियाना, आलमबाग, कृष्णानगर और महानगर इलाके में चहल पहल देखने को मिली। पुलिस की सख्ती नहीं होने के कारण लोग बिना काम के भी घरों से बाहर निकले।

6 से 17 मई तक बढ़ा कर्फ्यू : बता दें, कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू प्रदेश भर में लागू किया। पंचायत चुनाव के बाद गांवों में तेजी से फैल रहे संक्रमण और 14 मई को ईद के त्योहार को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ कोई भी खतरा मोल न लेते हुए कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दिया। 29 अप्रैल को शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी से शुरुआत हुई, फिर इसे चार मई, छह मई और फिर दस मई यानी सोमवार तक बढ़ाया गया। अब योगी सरकार ने फिर से कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया। यह पांचवीं बार कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिया गया है।

chat bot
आपका साथी